जम्मू-कश्मीर के डोडा में भीषण हादसा, 33 लोगों की मौत

दर्दनाक घटना के बाद प्रशासन द्वारा लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

0
44

जम्मू-कश्मीर के डोडा से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, यहां एक यात्रियों से भरी बस खाई में जा गिरी है। इस हादसे में अब तक बस में यात्रा कर रहे 33 लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस दर्दनाक घटना के बाद प्रशासन द्वारा लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुई बस में 55 यात्री सवार थे और यह बस जम्मू से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी। हालांकि, रास्ते में असर क्षेत्र में ही बस भयानक हादसे का शिकार हो गई। प्रशासन द्वारा घायल यात्रियों को डोडा जिले के सरकारी अस्पताल और किश्तवाड़ जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस बस हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा कि अस्सर क्षेत्र में बस दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद डोडा के डीसी हरविंदर सिंह से बात की है। घायलों को आवश्यकता के अनुसार जिला अस्पताल किश्तवाड़ और जीएमसी डोडा में स्थानांतरित किया जा रहा है। अधिक घायलों को स्थानांतरित करने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की व्यवस्था की जाएगी। आवश्यकतानुसार हरसंभव सहायता उपलब्ध करायी जा रही है। मैं लगातार संपर्क में हूं।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे की वजह बस का ओवरलोड होना था। इसके अलावा बस चालक के नियंत्रण खो देने की भी खबर सामने आ रही है। इस बस हादसे में मौत का आंकड़ा और अधिक बढ़ सकता है। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है।