‘आशा है कि भारत कोहली को नहीं चुनेगा’: ग्लेन मैक्सवेल

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भले ही पिछले टी20 विश्व कप के बाद से ज्यादा टी20 मैच नहीं खेले हों, हालांकि, वह अफगानिस्तान श्रृंखला में सेटअप में लौट आए और आरसीबी के लिए आईपीएल 2024 में जबरदस्त फॉर्म में हैं। हालांकि, उनके स्ट्राइक रेट के कारण टी20 विश्व कप टीम में उनकी जगह पर अभी भी संदेह है।

0
26

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मक्सवेल (Glenn Maxwell), जो पिछले 18 महीनों में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में गेंदबाजों की नींद की कमी का एक कारण रहे हैं, ने पिछले 3 वर्षों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ आईपीएल करियर का पुनरुत्थान किया है। 4 साल और फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे खिलाड़ियों के साथ एक बेहतरीन कॉम्बो बनाया है। मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने उल्लेख किया कि कोहली के साथ काम करना और खेलना उनके लिए जबरदस्त सीखने का मौका रहा है और एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में, वह आगामी टी20 विश्व कप में कोहली को भारतीय टीम में नहीं चाहेंगे।

कोहली, जो कई टी20 विश्व कप में भारत के लिए स्टार रहे हैं, और उनके स्ट्राइक रेट के कारण मार्की टी20 इवेंट के 2024 संस्करण के लिए टीम में उनकी जगह को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। मौजूदा आईपीएल में भी, वह अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हो सकते हैं, हालांकि, उन्होंने टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से सबसे धीमा शतक दर्ज किया और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ 59 गेंदों में 82* रन बनाए और खुद को सवालों के घेरे में पा लिया है।

जब ईएसपीएन के अराउंड द विकेट पर उन रिपोर्टों और अटकलों के बारे में पूछा गया, तो मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने इसे हंसते हुए कहा, “मुझे उम्मीद है कि भारत उन्हें (टी20 विश्व कप के लिए) नहीं चुनेगा क्योंकि उनके खिलाफ नहीं उतरना बहुत अच्छा होगा।

“मैंने अब तक जितने खिलाड़ियों के खिलाफ खेला है उनमें विराट कोहली सबसे क्लच खिलाड़ी हैं। 2016 टी20 विश्व कप के दौरान उन्होंने मोहाली में हमारे खिलाफ जो पारी खेली थी वह अब भी सबसे अच्छी पारी है जिसे मैंने अपने खिलाफ खेलते हुए देखा है। उन्होंने पूरे खेल का चेहरा बदल दिया।” मैक्सवेल ने कहा, “गेम जीतने के लिए उन्हें क्या करना है, इसके बारे में उनकी जागरूकता अद्भुत है।”

मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने स्वीकार किया कि जब खिलाड़ी फॉर्म में नहीं होता है तो दबाव होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कोहली जैसे खिलाड़ियों को विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में नहीं लिया जाना चाहिए।

“यह आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि 1.5 बिलियन (भारत में लोग) हैं और मुझे लगता है कि उनमें से आधे इस देश में अविश्वसनीय क्रिकेटर हैं (हंसते हुए)। इसमें शामिल होना एक कठिन टीम है। आप भारत के शीर्ष टी20 खिलाड़ियों को देखें जो सभी खेल रहे हैं इस टूर्नामेंट (आईपीएल 2024) में वे अभूतपूर्व खिलाड़ी हैं और अगर एक निश्चित समय पर वे अच्छा नहीं खेल रहे हैं, तो उन पर आंच आनी ही चाहिए।”