प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित हुए, 2023 वनडे विश्व कप स्टार मोहम्मद शमी

0
15

भारत के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले एथलीटों को मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में एक भव्य समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। यह समारोह आमतौर पर हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद की जयंती मनाने के लिए 29 अगस्त को आयोजित किया जाता है, लेकिन चीन में एशियाई खेलों के कारण यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था, जो 23 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 के बीच हुए थे।

दरबार हॉल में उपस्थित 25 प्राप्तकर्ताओं में भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी भी थे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के लिए मोहम्मद शमी को अर्जुन पुरस्कार, 2023 प्रदान किया। टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैचों में एकादश में जगह पाने में नाकाम रहने के बाद शमी को बेंच से बाहर आना पड़ा था और वह 24 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए थे, जिसमें तीन बार पांच विकेट लेने का कारनामा शामिल था, जो किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा है।

विश्व कप के दौरान लगी टखने की चोट से उबर रहे शमी प्रतिष्ठित पुरस्कार लेने के लिए मौजूद थे और भीड़ ने तालियों के साथ उनकी उपलब्धियों को स्वीकार किया। शमी अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होने वाले 58वें भारतीय क्रिकेटर, पुरुष या महिला बन गए, इस सूची में सुनील गावस्कर, कपिल देव, मिताली राज, झूलन गोस्वामी और विराट कोहली जैसे कुछ प्रसिद्ध नाम शामिल हैं।