Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए Honda Elevate, जाने कौन बहतर

भारतीय बाजार में 2024 Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए Honda Elevate मौजूद है। आइए, इन दोनों SUVs के बारे में जान लेते हैं।

0
40

Hyundai ने Creta के डिजाइन में कुछ जरूरी बदलाव किए हैं। इसकी पूरी प्रोफाइल भी अब चौकोर हो गई है जिससे क्रेटा की रोड प्रजेंस को बेहतर बनाने में मदद मिली है। इसके बाद Elevate आती है जिसमें क्रेटा की तुलना में अधिक चौकोर डिजाइन है। इसमें एक विशाल आकर्षक ग्रिल और एक आयताकार हेडलैंप सेटअप है। आइए इन दोनों SUVs के बारे में जान लेते हैं। Hyundai Motor India ने Creta Facelift के लॉन्च के साथ 2024 की शुरुआत की है। इस पॉपुलर मिड साइज एसयूवी ने लॉन्चिंग के केवल एक महीने के अंदर 51 हजार से अधिक बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। भारतीय बाजार में 2024 Hyundai Creta को टक्कर देने के लिए Honda Elevate मौजूद है। आइए, इन दोनों SUVs के बारे में जान लेते हैं।

दोनों SUVs के डिजाइन

Hyundai ने Creta के डिजाइन में कुछ जरूरी बदलाव किए हैं। अपडेट की बात करें, तो इसमें आने वाली कर्वी लाइन्स को अब स्ट्रेट लाइन्स में बदल दिया गया है। इसकी पूरी प्रोफाइल भी अब चौकोर हो गई है, जिससे क्रेटा की रोड प्रजेंस को बेहतर बनाने में मदद मिली है।इसके बाद Elevate आती है, जिसमें क्रेटा की तुलना में अधिक चौकोर डिजाइन है। इसमें एक विशाल आकर्षक ग्रिल और एक आयताकार हेडलैंप सेटअप है। हालांकि, एलिवेट की रोड प्रजेंस क्रेटा जितनी मजबूत नहीं है, इसका मुख्य कारण यह है कि इसकी लंबाई थोड़ी कम है।

इंजन

Hyundai अपनी कार के साथ बहुत सारे विकल्प पेश करने के लिए जानी जाती है और Creta भी अलग नहीं है। इसे आप 3 इंजन विकल्पों के साथ खरीद सकते हो। इसमें एक टर्बो पेट्रोल इंजन, एक नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन और एक डीजल इंजन शामिल है।दूसरी ओर, एलिवेट केवल नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। इंजन 118 बीएचपी और 145 एनएम उत्पन्न करता है। इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन या CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

स्पेसिफिकेशन

फीचर्स के मामले में Hyundai इस सेगमेंट में अग्रणी रही है। ये एसयूवी वेंटिलेटेड सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, ट्विन 10.25-इंच डिस्प्ले, एडास, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सीट, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स के साथ आती है।
तुलना करने पर, एलिवेट 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स से लैस है।

कीमत

हुंडई क्रेटा की कीमत 11 लाख से रुपये से 20.15 लाख रुपये के बीच है, जबकि होंडा एलिवेट की कीमत 11.58 लाख रुपये से 16.20 लाख रुपये के बीच है। आपको बता दें कि ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली है।