Hindenburg Report: सिंगापुर के निवेशक ने Gautam Adani को लेकर कह दी बड़ी बात

The Straits Times ने सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि टेमासेक ‘अडानी पोर्ट्स’ में निवेशक बनी रहेगी।

0
41

हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) की रिपोर्ट के बाद से ही गौतम अडानी (Gautam Adani) के लिए दिक्क़ते खड़ी हो गई है। अडानी की कंपनियों के शेयरों के भाव में भारी गिरावट देखने को मिली है। अब इसी बीच गौतम अडानी की कंपनी अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) में निवेश करने वाली सिंगापुर की कंपनी ने अहम बात कही है। सिंगापुर की निवेशक टेमासेक होल्डिंग्स (प्राइवेट) लिमिटेड अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन में अपना निवेश कायम रखेगी।

हालांकि, अमेरिका का फॉरेंसिक शोध संस्थान (America’s Forensic Research Institute) अडानी समूह पर धोखाधड़ी के लिए लगातार निशाना साध रहा है। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ (The Straits Times) ने सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि टेमासेक ‘अडानी पोर्ट्स’ में निवेशक बनी रहेगी।
दरअसल, दिसंबर 2022 तक टेमासेक के प्रबंधन के तहत 496.59 अरब अमेरिकी डॉलर की संपत्तियां थीं।

टेमासेक की अपनी अनुषंगी कैमस इन्वेस्टमेंट्स के द्वारा अडानी पोर्ट्स में केवल 1.2 प्रतिशत से कुछ अधिक की हिस्सेदारी है। टेमासेक ने यह हिस्सेदारी 2018 में 14.7 करोड़ सिंगापुरी डॉलर में खरीदी थी। वहीं अडानी समूह अडानी विल्मर के जरिये खाद्य तेल और खाद्य कारोबार में भी है। इस क्षेत्र में उसका सिंगापुर में लिस्टेड विल्मर इंटरनेशनल के साथ संयुक्त उद्यम है। दरअसल, हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडाणी ग्रुप पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे, जिसके बाद समूह की कंपनियों के शेयरों में पिछले कुछ दिन में भारी गिरावट आई है।