हिमाचल प्रदेश: भूस्खलन के चलते मंदिर हुआ धराशाही, मलवे में दबे लोग

सावन का सोमवार होने की वजह से सुबह मंदिर में कफी लोग पूजा करने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान लैंडस्लाइड हुआ और लोग मलबे में दब गए।

0
20

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में सोमवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। जहाँ भारी बारिश के चलते समर हिल इलाके में भगवान भोलेनाथ का एक मंदिर ढह गया जिसके मलबे में कई श्रद्धालुओं के दबे होने की आशंका है। राहत और बचाव का काम लगातार जारी है। प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद है। अभी तक पांच शव निकाले जा चुके हैं, बाकी की तलाश जारी है।

सावन का सोमवार होने की वजह से सुबह मंदिर में कफी लोग पूजा करने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान लैंडस्लाइड हुआ और ये लोग मलबे में दब गए हैं। आपदा के वक्त मंदिर में 25-30 लोग मौजूद थे। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि अब तक 5 शव निकाले जा चुके हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘स्थानीय प्रशासन उन लोगों को बचाने के लिए मलबे को हटाने के लिए काम कर रहा है जो अभी भी फंसे हो सकते हैं।’

वहीं, सोलन जिले के जादोन गांव में बादल फटने से एक परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई है। रविवार रात को बादल फटने से जादोन गांव में दो मकान बह गए और हादसे में छह लोगों को बचा लिया गया जबकि सात अन्य की मौत हो गई।