Himachal Pradesh: सतलुज नदी से तीन लापता लोगों के शव बरामद

दुर्घटनास्थल से करीब 85 मीटर दूर नदी से तीनों के शवों को बरामद किया।

0
17
Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला किन्नौर की छोल्तू-जानी सड़क मार्ग पर जीप के सतलुज नदी में गिरने से लापता हुए तीन लोगों के शव मिल गए हैं। सेना, एनडीआरएफ और पुलिस के एक समूह द्वारा लंबे समय तक चले तलाशी अभियान के बाद गुरुवार दोपहर को तीनों पीड़ितों के शव त्रासदी स्थल से लगभग 85 मीटर दूर एक नदी में पाए गए। तीनों शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छोल्तू अस्पताल पहुंचाया। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि टक्कर किस वजह से हुई। जानकारी के मुताबिक बुधवार शाम करीब छह बजे छोल्तू-जानी मार्ग से एक जीप दुर्घटनाग्रस्त होकर सतलुज नदी में समा गई थी। हादसे के समय वाहन में दंपती सहित एक अन्य महिला सवार थी। इसमें एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी तो वहीं दंपती सहित चालक लापता हो गया था।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस थाना टापरी से पुलिस का दल और स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और सर्च अभियान शुरू किया। लेकिन अंधेरा होने के कारण लापता लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद वीरवार सुबह छह बजे एसपी किन्नौर विवेक चहल, एसडीएम भावानगर विमला वर्मा की अगुवाई में जिला पुलिस, 14 एनडीआरएफ और भारतीय सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सतलुज नदी के तेज बहाव के बीच जान जोखिम में डालकर टीम ने घंटों अभियान चलाकर दोपहर तीन बजे घटनास्थल से करीब 85 मीटर दूर नदी में फंसे वाहन को तलाशने में सफलता पाई। इसके बाद क्रेन की मदद से वाहन को नदी से बाहर निकाला गया।

वाहन में ही वाहन मालिक एवं चालक जीवन सिंह नेगी (43), उनकी पत्नी चंपा देवी (44) और अनीता (34), निवासी जानी के शव बरामद किए गए। वहीं हादसे में घायल अन्य महिला को टापरी अस्पताल में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जेएसडब्ल्यू अस्पताल छोल्तू पहुंचाया है। यहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। एसपी किन्नौर विवेक चहल ने बताया कि सतलुज में डूबे वाहन को तलाश लिया गया है। इसमें तीन लोगों के शव बरामद किए गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है। एसडीएम भावानगर विमला वर्मा ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार और घायल को 10,000 रुपये फौरी राहत राशि जारी की गई है।