जल्द ही लांच होगी हीरो की नई बाइक करिज़्मा

0
152
Hero Karizma

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से परफॉर्मेंस बाइक करिज्मा (Hero Karizma) को एक लेकर खबर है कि जल्द ही एक बार फिर भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जानते है कि इसमें क्या बदलाव होंगे और कबतक ये लांच हो सकती है।

भारत की प्रसिद्ध टू व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की तरफ से एक बार फिर परफॉर्मेंस बाइक सेगमेंट में करिज्मा (Hero Karizma) को लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी करिज्मा बाइक को फिर से लॉन्च करने की तैयारी में है। इस खबर से जानते है कि कंपनी की ओर से बाइक को कब तक लॉन्च किया जा सकता है और उसमें क्या बदलाव देखने को मिलेंगे।

लुक्स में आएगा बदलाव

नई करिज्मा (Hero Karizma) को कंपनी नया डिजाइन दे सकती है साथ ही इसमें पहले से बेहतर इंजन का इस्तेमाल किया जायेगा। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से नई करिज्मा के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

कैसा होगा डिजाइन

रिपोर्ट्स के अनुसार नई करिज्मा का डिजाइन भी पूरी तरह से नया होगा। इस बाइक को नए प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जा सकता है। इसके अलावा इसे ज्यादा डायनैमिक और स्पोर्टी लुक मिल सकती है। फुल फेयर्ड बाइक के तौर पर अपनी पहचान कायम करने वाली करिज्मा को नए अवतार में भी फेयर्ड बाइक के तौर पर ही लाया जा सकता है।

कितना दमदार इंजन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी की तरफ से नई करिज्मा में नया और पहले से बेहतर 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जा सकता है। जिसके साथ छह स्पीड का गियर ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा। इस इंजन से बाइक को 25 बीएचपी की पावर और 30 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

क्या खास होगा

बाइक में नया इंजन और नया डिजाइन के साथ ही कई खास फीचर्स को भी इसमें दिया जा सकता है। बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस, डिस्क ब्रेक, फुल डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसडी फॉर्क्स, एलईडी लाइट्स, एलईडी टर्न इंडीकेटर, एलईडी डीआरएल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सहित कई खासियत होंगी।

क्या होगी कीमत

रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी की तरफ से इस बेहतरीन बाइक को साल 2023 के आखिरी तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी की तरफ से अभी इस बाइक के बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से इसकी संभावित कीमत भी करीब 1.50 लाख रुपये से दो लाख रुपये के बीच हो सकती है।