बिहू को ‘बिहार का त्योहार’ कहने पर ट्रोल हुई हेमा मालिनी ने मांगी माफी

बीजेपी नेता हेमा मालिनी ने बिहू को असम के बजाय बिहार का त्योहार बताया।

0
93

बिहू असम में सबसे बड़े त्योहारों में से एक है और हर साल अप्रैल के दूसरे सप्ताह में पड़ता है। त्योहार फसल की अवधि की शुरुआत का प्रतीक है और इस साल 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक मनाया जा रहा है। अभिनेत्री से नेता बनीं हेमा मालिनी (Hema Malini) ने कल सोशल मीडिया पर त्योहार मना रहे सभी लोगों को बधाई दी। हालांकि, बीजेपी नेता ने गलती की और बिहू को असम के बजाय बिहार का त्योहार बताया। इंटरनेट पर कई लोगों ने उन्हें ट्रोल किया, जिसके बाद उन्होंने माफी मांगी।

हेमा का ट्वीट

13 अप्रैल को, अभिनेत्री ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कहा, “यह अब फसल का मौसम है। तमिज़ पुथंडु (नया साल), बैसाखी (पंजाब), बिहू (बिहार) और पोहेला बैसाख या नबा बरशा (बंगाल) इनमें से कुछ हैं। त्योहार मनाए जा रहे हैं। आप सभी को एक बेहतरीन त्योहारी महीना की शुभकामनाएं।”

हालांकि, कई यूजर्स ने बीजेपी नेता हेमा मालिनी (Hema Malini) की इस गलती की ओर इशारा किया।

एक यूजर ने कहा, “आप बिल्कुल गलत हैं मैडम, बिहू केवल असम से संबंधित है, हमने आज गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल किया है क्योंकि एक ही स्थान पर अधिकतम संख्या में लोक कलाकार हैं। यह हमारा त्योहार बोहाग बिहू है। कृपया पूर्वोत्तर के बारे में थोड़ा जानें।”

एक अन्य व्यक्ति ने जोड़ा, “इस ट्वीट के साथ बिहार को बिहू मनाने के लिए अनिवार्य किया गया है। धीमी ताली”

एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “और फिर ऐसे लोग हैं जो यह भी नहीं जानते कि #बिहू कहाँ मनाया जाता है। एक कारण है कि मैं मशहूर हस्तियों का प्रशंसक नहीं हूँ!”

अपनी गलती का एहसास होने पर, ‘शोले’ की अदाकारा हेमा मालिनी (Hema Malini) ने इसके लिए सोशल मीडिया पर माफी मांगी। माफ़ी मांगते हुए उन्होंने कहा, “गलती से। मैंने बिहू को बिहार में मनाया जाने वाला त्योहार लिख दिया है। मुझे खेद है! इसे असम के त्योहार बिहू को पढ़ना चाहिए।”