हीरामंडी स्टार शर्मिन सहगल ने ट्रोल्स को किया ख़ारिज

"आखिरकार दर्शक ही राजा होते हैं," शर्मिन ने कहा

0
5

निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की भतीजी शर्मिन सहगल (Sharmin Segal), जिन्होंने हाल ही में अपनी पहली वेब सीरीज़ हीरामंडी में भी काम किया है, नेटफ्लिक्स ओरिजिनल में अपने प्रदर्शन के लिए लगातार ट्रोलिंग का शिकार हो रही हैं। इंटरनेट पर उपयोगकर्ताओं के एक वर्ग ने दावा किया कि वह इस भूमिका के लायक नहीं थीं और उन्हें यह केवल भाई-भतीजावाद के कारण मिला।

नकारात्मकता इतनी बढ़ गई कि शर्मिन (Sharmin Segal) को अपने कुछ इंस्टाग्राम पोस्ट के कमेंट बंद करने पड़े। अब, अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर उनके इर्द-गिर्द हो रही चर्चाओं के बारे में बात की है। एक बातचीत में, उन्होंने कहा, “आखिरकार दर्शक ही राजा होते हैं। और एक रचनात्मक व्यक्ति के रूप में, इसे स्वीकार करना बहुत महत्वपूर्ण है। उन्हें अपनी राय रखने का अधिकार है – सकारात्मक या नकारात्मक। यही एक चीज़ है जो मुझे परिप्रेक्ष्य देती है और मुझे ठीक रहने देती है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने आलमज़ेब के किरदार को अपना सबकुछ दिया है। हम नकारात्मक बातों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन कई सकारात्मक बातें भी हैं, जिनके बारे में हम बात नहीं करते। सकारात्मक बातों के बारे में बात करना शायद उतना दिलचस्प नहीं है और हम कुछ हद तक उन्हें अनदेखा कर देते हैं।”

मीडिया की जांच से दूर रहने के अपने फैसले के बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री ने कहा, “एक समय था जब मैं कई चीजों [समीक्षाओं] पर ध्यान नहीं दे रही थी, लेकिन फिर धीरे-धीरे मुझे एहसास हुआ कि मैं बहुत सारा प्यार खो रही थी जो मुझे मिल रहा था। मैंने अब उस पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों में, मैंने यह सब देखने का फैसला किया। दर्शकों की राय ही वह चीज है जो शायद आपको खुद का सबसे अच्छा संस्करण बनने में मदद करेगी।”

हालांकि उन्होंने कहा कि हीरामंडी के इर्द-गिर्द चर्चा के कारण उनकी पहली फिल्म मलाल भी चर्चा में आ गई है। उन्होंने कहा, “वे न केवल आलमजेब और शर्मिन से जुड़े हैं, बल्कि मलाल से आस्था से भी जुड़े हैं। हीरामंडी की वजह से मलाल टॉप टेन शो की सूची में है। हीरामंडी ने मुझे दुनिया भर के इतने सारे लोगों से जुड़ने का मौका दिया है। कुल मिलाकर यह काफी अच्छा अनुभव है।”

शर्मिन सहगल (Sharmin Segal) ने 2019 की फिल्म मलाल से अपने अभिनय की शुरुआत की। इस प्रोजेक्ट को संजय लीला भंसाली ने सपोर्ट किया था। उन्होंने गोलियों की रासलीला राम-लीला, मैरी कॉम, बाजीराव मस्तानी और गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी कई फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया है।