यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का कहर

पश्चिमी यूपी के बाद लखनऊ समेत मध्य क्षेत्र के कई जिलों में शुक्रवार को बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया है।

0
9

देश के कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित आसपास के राज्यों में बारिश हो रही है जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं दिल्ली के कई हिस्से से जलजमाव सहित कई ऐसी खबरें भी सामने आई हैं जिससे लोगों की परेशानी भी उजागर हुई है। वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज यानी शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। यूपी के पश्चिम-दक्षिणी इलाके और पूर्वी तराई वाले जिलों में मानसून के सक्रिय होने से बारिश हो रही है। पश्चिमी यूपी के बाद लखनऊ समेत मध्य क्षेत्र के कई जिलों में शुक्रवार को बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया है।

लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। दिन भर में तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। सात दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, लखनऊ में तापमान शनिवार को 40 डिग्री सेल्सियस, रविवार को 33 डिग्री सेल्सियस, सोमवार को 31 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 31 डिग्री सेल्सियस, बुधवार को 33 डिग्री सेल्सियस, 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। गुरूवार को और शुक्रवार को तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

मौसम विभाग ने अगले दो दिन राज्य के 36 जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक, शनिवार और रविवार को यूपी के बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में अत्यधिक बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

इसके साथ ही लखनऊ फतेहपुर, बांदा, प्रतापगढ़, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, सीतापुर, हरदोई, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अलीगढ़, कासगंज, इटावा, औरैया, मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर और आसपास के इलाकों भारी बरसात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here