हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का कहर, पिछले 24 घंटे में 60 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को शिक्षण संस्थानों में छुट्टी की घोषणा कर दी है। इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

0
25

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने खूब तबाही मचाई है। राज्य में अभी आपदा का दौर थमा नहीं है। जहाँ से नुकसान की तस्वीर सामने आ रही हैं। इस बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सभी जिला उपायुक्तों से ग्राउंड जीरो का फीडबैक लिया। फीडबैक के आधार पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को शिक्षण संस्थानों में छुट्टी की घोषणा कर दी है। इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में हालात भयावह बने हुए हैं। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शिक्षण संस्थान बंद करने का फैसला लिया गया है। इससे पहले सरकार ने सोमवार को शिक्षण संस्थान बंद करने का फैसला लिया था। मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के चलते शिक्षण संस्थान पहले ही बंद थे। अब बुधवार के दिन भी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल में कल सभी शिक्षा संस्थान बंद रहेंगे। कृष्णनगर में लैंडस्लाइड की घटना देखने को मिली है और उन्होंने कहा कि ये घटनाएं लगातार हो रही हैं और पिछले 24 घंटे में 60 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मौसम को देखते हुए राज्य में बुधवार को शिक्षा संस्थान बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि असुरक्षित घरों को खाली करवाया जा रहा है और जो लोग नालों के पास रहते हैं उन्हें भी वहां से हटाया जाएगा।

उधर, शिमला में भी बारिश का कहर देखने को मिल गया है। कहीं, पहाड़ी ढह गई है तो कहीं मकान ढह रहे हैं। इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शिमला में मंगलवार को भी भूस्खलन हुआ जिसके कारण कई मकान ढह गए है। वहीं, बचाव कार्य में पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और सेना की टीम लगी हुई है।