Haryana: नूह सहित इन जिलों में 5 अगस्त तक इंटरनेट सेवा ठप

शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नूंह, फरीदाबाद और पलवल और गुरुग्राम जिले के सोहना, पटौदी और मानेसर उप-मंडलों में 5 अगस्त तक इंटरनेट सेवाओं को बंद रखने का फैसला हरियाणा सरकार ने लिया है।

0
23

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को देखते हुए चारो तरफ पुलिस फ़ोर्स तैनात किये गए। जहां नूह के हालात को सामान्य करने की कोशिशों के तहत कर्फ्यू भी लगाया गया। वहीं शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नूंह, फरीदाबाद और पलवल और गुरुग्राम जिले के सोहना, पटौदी और मानेसर उप-मंडलों में 5 अगस्त तक इंटरनेट सेवाओं को बंद रखने का फैसला हरियाणा सरकार ने लिया है। सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

नूंह के तावडू में कच्चा बाज़ार इलाके में एक धार्मिक स्थल में रात 12 बजे आग लग गई। सुचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया। हालांकि अभी ये साफ नहीं हुआ है कि धार्मिक स्थल में आग कैसे लगी। लेकिन पुलिस सूत्रों का कहना है कि शॉर्ट सर्किट की वजह आग लगने की आशंका है। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि उपद्रव के दौरान जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई दंगाइयों से ही करवाई जाएगी। इस मामले में अब तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि 60 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है। ये गिरफ्तारियां सोशल मीडिया पोस्ट और कॉल डेटा रिकॉर्ड के साथ साथ वीडियो को खंगालने के बाद की गई हैं। इस बीच इंडियन रिजर्व बटालियन का हेड क्वार्टर नूंह शिफ्ट कर दिया गया है।