हरदोई: आम के बाग में हैंड ग्रेनेड मिलने से मचा हड़कंप

0
38

Uttar Pradesh: हरदोई जनपद (Hardoi) की शाहपुर नाऊ ग्राम सभा में उस समय हड़कंप मच गया, जब धरती के फूल खोद रहे बच्चों को तीन जंग लगे हुए हैंड ग्रेनेड मिले। तीनों हैंड ग्रेनेडों को बच्चे अपने घर लेकर गए। जहाँ पर परिजनों ने उनको देखा और पुनः उसी स्थान पर रख दिया जहाँ से बच्चे उठाकर ले गए थे। पूरे प्रकरण की जानकारी ग्रामीणों के द्वारा हरदोई पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची हरदोई पुलिस ने BDS की टीम को सूचना दी। देर रात पहुंची BDS की टीम के द्वारा उन तीनों हैंड ग्रेनेडों को डिफ्यूज कर दिया गया, जिसके बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली।

वही एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे प्रकरण की गहनता से जांच की जा रही है। हैंड ग्रेनेड उस स्थान तक कैसे पहुंचे और किसके द्वारा वहां पर रखे गए थे, इसकी जानकारी करके हैंड ग्रेनेड लाने वाले आरोपियों के खिलाफ जिला प्रशासन की तरफ से कठोरता से कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दे कि कई घंटे बीत जाने के बावजूद भी अभी तक हरदोई (Hardoi) पुलिस हैंड ग्रेनेड लाने वाले आरोपियों की तलाश नहीं कर पाई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि हरदोई पुलिस के द्वारा हैंड ग्रेनेड लाने वाले आरोपियों की तलाश होगी या मामला यूं ही रफा-दफा कर दिया जाएगा।

जिला प्रशासन ने तो जांच करने के नाम पर मीडिया को जानकारी देते हुए अपना पलड़ा झाड़ लिया लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि हैंड ग्रेनेड हरदोई की लोनार कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम सभा शाहपुर नाऊ में कैसे पहुंचे और किसके द्वारा वहां पर लाये गए? कहीं कोई बड़ी साजिश तो हरदोई जनपद में नहीं हो रही थी। पूरे प्रकरण को लेकर अभी तक हरदोई (Hardoi) जिला प्रशासन ने कोई भी ठोस जानकारी नहीं दी है।