Hardoi: एसडीएम अभिषेक सिंह ने हरपालपुर सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

भ्रष्टाचार में संलिप्त सीएचसी पर जब उपजिलाधिकारी अभिषेक सिंह पहुंचे तो उन्होंने जमकर स्वास्थ्य कर्मियों की फटकार लगाई साथ ही मरीजों को बेहतर सुविधा देने के निर्देश भी दिए हैं।

0
11
Hardoi

उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) जनपद की हरपालपुर सीएचसी पर उस समय हड़कंप मच गया। जब उप जिलाधिकारी सवायजपुर ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। आपको बता दें कि, औचक निरीक्षण के दौरान सीएचसी परिसर के अंदर जगह- जगह पर गंदगी का अंबार लगा हुआ था। जिसको देखकर उप जिलाधिकारी ने मौजूद स्टाफ को जमकर फटकार लगाई। साथ ही जो स्वास्थ्य कर्मी मौके पर अनुपस्थित मिले उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिलाधिकारी हरदोई मंगला प्रसाद सिंह को रिपोर्ट भेजी हुई है।

हरदोई (Hardoi) जनपद की हरपालपुर सीएचसी लगातार विवादों में घिरी रहती है। आए दिन यहां की शिकायतें जिला प्रशासन से की जाती थी। कई दिनों से लगातार सीएचसी की शिकायतें उप जिलाधिकारी से स्थानीय लोगों के द्वारा की गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर उप जिलाधिकारी सवायजपुर अभिषेक सिंह के द्वारा निरीक्षण किया गया।

भ्रष्टाचार में संलिप्त सीएचसी पर जब उपजिलाधिकारी अभिषेक सिंह पहुंचे तो उन्होंने जमकर स्वास्थ्य कर्मियों की फटकार लगाई। साथ ही मरीजों को बेहतर सुविधा देने के निर्देश भी दिए हैं। हरदोई (Hardoi) की सवायजपुर सीएचसी पर मरीजों से सुविधा शुल्क लेने का मामला सामने आया हुआ था। जिसकी कई बार स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से शिकायत की हुई थी। उप जिलाधिकारी को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होंने हरपालपुर सीएससी पहुंचकर निरीक्षण किया।

फिलहाल उपजिलाधिकारी अभिषेक सिंह के द्वारा लापरवाह स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पूरी रिपोर्ट जिलाधिकारी हरदोई मंगला प्रसाद सिंह को सौंप दी गई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि जिलाधिकारी हरदोई के द्वारा लापरवाह व भ्रष्टाचारी स्वास्थ्य कर्मियों पर कब तक कार्रवाई होती है।