हरदोई: प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों के बीच मचा कोहराम

एन. एस. हॉस्पिटल में सनई निवासी रिजवान ने अपनी पत्नी शबनम को प्रसव के लिए भर्ती कराया था। जहां प्रसव के बाद हालत बिगड़ने पर जच्चा बच्चा दोनों की मौत हो गई।

0
24

Hardoi News: यूपी के हरदोई के कस्बा सण्डीला स्थित एक निजी अस्पताल में प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है, वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि हरदोई के कस्बा संडीला में बांगरमऊ रोड पर स्थित एन. एस. हॉस्पिटल में सनई निवासी रिजवान ने अपनी पत्नी शबनम को प्रसव के लिए भर्ती कराया था। जहां प्रसव के बाद हालत बिगड़ने पर जच्चा बच्चा दोनों की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों में मातम छा गया और उनका रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं शिकायत पर पहुंची सण्डीला पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हरदोई के कस्बा सण्डीला में सैकड़ो की संख्या में निजी अस्पताल चल रहे हैं। जहां अप्रशिक्षित स्टाफ और डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जाता है, बीते वर्षों में यहां कई मौतें हो चुकी हैं तथा ढेरों शिकायत होने के बावजूद हरदोई के मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोहताश कुमार की खाऊ कमाऊ नीति के चलते उन पर अंकुश नहीं लगाया जा रहा है और नोडल अधिकारी डॉक्टर मनोज के माध्यम से इन निजी हॉस्पिटलों से उनके द्वारा जमकर वसूली करवाई जा रही है।