हरदोई: आजाद समाज पार्टी व भीम सेना के कार्यकर्ताओं पर हुआ मुकदमा दर्ज

13 मई को लोकसभा चुनाव के दौरान हरदोई के बिलग्राम विधानसभा क्षेत्र के गनीपुर में बसपा के पोलिंग बूथ एजेंट यदुनंदन व भाजपा कार्यकर्ता सुमित शुक्ला के बीच विवाद हुआ था।

0
26

Hardoi News: बसपा पोलिंग बूथ एजेंट की मौत के मामले में उसके परिजनों से मिलने जा रहे भीम आर्मी/आजाद समाज पार्टी व भीम सेना के कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज हुआ है। बीते 13 मई को लोकसभा चुनाव के दौरान हरदोई के बिलग्राम विधानसभा क्षेत्र के गनीपुर में बसपा के पोलिंग बूथ एजेंट यदुनंदन व भाजपा कार्यकर्ता सुमित शुक्ला के बीच विवाद हुआ था।

उसी दिन देर शाम दोनों पक्षों के आमने-सामने होने पर विवाद के बाद जमकर मारपीट हुई थी। इस विवाद में गंभीर रूप से बसपा एजेंट यदुनंदन व दूसरे पक्ष से भाजपा कार्यकर्ता सुमित शुक्ला घायल हो गए थे। जहाँ इलाज के दौरान लखनऊ मेडिकल कॉलेज में यदुनंदन की मौत हो गयी थी। पुलिस ने यदुनंदन की पत्नी की तहरीर पर सुमित शुक्ला समेत 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया था।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने यदुनंदन के परिजनों से फोन पर बात की थी। मामले में भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद ने सरकार से मृतक के परिजनों को 50 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की थी। इसी मामले को लेकर भीम आर्मी/आजाद समाज पार्टी व भीम सेना के कार्यकर्ता मृतक बसपा कार्यकर्ता यदुनंदन के परिजनों से मिलने के लिए उसके घर गनीपुर जा रहे थे।

पुलिस ने धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए कार्यकर्ताओं को रोका- इसी दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प हो गयी थी। इस मामले में धारा 144 का उल्लंघन करने पर भीम सेना के संस्थापक सतपाल तंवर उनके कार्यकर्ताओं तथा भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज हुआ है। वही प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने गनीपुर में भारी पुलिस बल तैनात किया था।