भारत बांग्लादेश मैच में चोटिल हुए हार्दिक पंड्या

खेल का अपना पहला ओवर फेंकते हुए, फॉलो थ्रू के दौरान ऑलराउंडर का बायां टखना मुड़ गया।

0
72

Ind vs Ban, World cup 2023: पंड्या (Hardik Pandya) को नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर चोट लगी जब उन्होंने फॉलो-थ्रू के दौरान बांग्लादेश (Bangladesh) के सलामी बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) के सीधे ड्राइव को अपने दाहिने पैर से रोकने का प्रयास किया। जैसे ही गेंद उनके पैर के नीचे से गुजरी, उनका टखना मुड़ गया और वह लड़खड़ाकर जमीन पर गिर पड़े।

पुणे (Pune) में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप के चौथे लीग मैच के दौरान जब हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) बाएं टखने में चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए तो भारत को बड़ी चोट का सामना करना पड़ा। अपना पहला ओवर फेंकते हुए (पारी का नौवां) पंड्या अपने फॉलो-थ्रू में अपने टखने को मोड़ते हुए दिखाई दिए, और बाद में प्रसारण पर यह घोषणा की गई कि वह शेष पारी के लिए मैदान पर नहीं लौटेंगे।

फिजियो पंड्या की देखभाल के लिए तुरंत बाहर भागे और कई मिनटों तक उनके टखने पर काम किया। इसके बाद उन्होंने अपना ओवर जारी रखने की कोशिश की लेकिन ऐसा करने में उन्हें काफी दर्द हो रहा था। दोपहर 2.59 बजे, खेल शुरू होने से एक घंटे पहले, पंड्या आगे के उपचार के लिए चले गए और विराट कोहली (Virat Kohli) ने ओवर में शेष तीन गेंदें फेंकी। बीसीसीआई (BCCI) ने बाद में कहा कि पंड्या (Hardik Pandya) को स्कैन के लिए ले जाया जाएगा।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के अलावा, पंड्या अपनी हरफनमौला भूमिका के कारण यकीनन भारतीय टीम में सबसे अपूरणीय खिलाड़ी हैं। वह एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए काफी अच्छे हैं लेकिन उनकी गेंदबाजी भारत को छठा गेंदबाज प्रदान करती है जिसकी उन्हें सख्त जरूरत है। पंड्या ने भारत के पहले तीन विश्व कप मैचों में 16 ओवर फेंके थे और पांच विकेट लिए थे।

शार्दुल ठाकुर एक विशेषज्ञ तेज गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, उन्होंने दो मैचों में केवल आठ ओवर फेंके हैं और रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में अब तक ठाकुर से पहले पंड्या को तरजीह दी है।

भारत इस बात को लेकर सतर्क है कि वे विश्व कप में पंड्या को कितना गेंदबाजी करते हैं क्योंकि वह टीम में संतुलन लाते हैं। अगर वह कोई मैच नहीं खेल पाते तो भारत के पास उनका कोई विकल्प नहीं होता। या तो शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हैं और वे पंड्या की गेंदबाजी की जगह लेते हैं या वे एक अतिरिक्त बल्लेबाज लाते हैं और प्रत्येक 10 ओवर फेंकने के लिए पांच गेंदबाजों पर भरोसा करते हैं।

तीन मैचों में तीन जीत के साथ, भारत इस विश्व कप में अभी भी अजेय दो टीमों में से एक है। बांग्लादेश के बाद, उनका अगला मुकाबला रविवार को धर्मशाला (Dharamsala) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ है, जो चार मैचों में चार जीत के साथ टूर्नामेंट में एकमात्र अजेय टीम है।