हापुड़ के पिलखुआ कोतवाली पुलिस ने किया हत्या व लूट की घटना का खुलासा

1
34
Pilkhua Kotwali police

UP: जनपद हापुड़ के पिलखुआ कोतवाली पुलिस (Pilkhua Kotwali police) ने तीन दिन पूर्व हुई क्षेत्र में गार्ड की हत्या व लूट की घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने पकड़े गए पांचों बदमाशों से तीन तमंचे व लुटे गए सामान को बेचकर प्राप्त हुई 25 हजार रुपए की नगदी भी बरामद की है।

आपको बता दें कि अब से 3 दिन पूर्व पिलखुवा कोतवाली (Pilkhua Kotwali police) क्षेत्र के छिजारसी से सिखेड़ा गांव के लिए जाने वाले रास्ते के रजवाहे पर स्थित एक बंद इलेक्ट्रॉनिक की फैक्ट्री पर देर रात बदमाशों ने गार्डों को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस बंद पड़ी फैक्ट्री पर बैंक का लोन था, जो काफी समय से बंद पड़ी थी। लोन जमा न करने की स्थिति में यह फैक्ट्री बैंक की कस्टडी में थी। इसी फैक्ट्री पर बैंक द्वारा एक सिक्योरिटी एजेंसी द्वारा दो लोग सुखदेव व सतेंद्र गार्ड की नौकरी करते थे। जब बदमाश फैक्ट्री में घुसे तो बदमाशों ने इन दोनों ही गार्डो के साथ मारपीट की और दोनो को ही बांधकर इनके मुंह में कपड़ा ठूंस कर इन्हें गार्ड रूम में डाल दिया।जिसके बाद आरोपी फैक्ट्री से इलेक्ट्रॉनिक का सामान लूट कर फरार हो गए थे। बदमाशों के जाने के बाद गार्ड सुखदेव ने अपने आप को किसी तरह से बंधन मुक्त किया और सतेंद्र को भी खोला। तब तक सत्येंद्र की जान जा चुकी थी।

तब घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक गार्ड के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था, और आगे की जांच में जुट गई थी। कल पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग नंदराम होटल के पीछे गालन्द गांव के नजदीक मौजूद है। पुलिस ने घेराबंदी कर मौके से 5 लोगों को हिरासत में लिया। जब पुलिस ने पूछताछ की तो इलेक्ट्रॉनिक सामान की फैक्ट्री में गार्ड की हत्या व लूट की घटना का खुलासा हुआ।

पुलिस ने जब इन पांचों आरोपियों का अपराधिक इतिहास खंगाला तो इसमें गौरव तोमर व आशिक उर्फ चिड़िया पर हापुड, गाजियाबाद संहिता अन्य जनपदों में चोरी लूट और आर्म्स एक्ट सहित दो दर्जन के करीब आपराधिक मुकदमा पहले से ही पंजीकृत थे। पुलिस ने इनके पास से 3 तमंचे कारतूस सहित लुटे हुए इलेक्ट्रॉनिक सामान को बेचने से प्राप्त हुए 25 हजार रुपए की नकदी भी बरामद की है। पकड़े गए इन पांचों बदमाशों में से तीन बदमाश इसी फैक्ट्री में गार्ड की नौकरी कर चुके हैं। साथ ही पुलिस द्वारा 3 दिन में लूट व हत्या की घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसपी अभिषेक वर्मा हापुड ने इनाम देने की घोषणा भी की है।

Comments are closed.