हापुड़: फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार

हापुड़ की थाना साइबर क्राइम पुलिस को एक युवक ने अपने साथ नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले के खिलाफ एक शिकायती पत्र दिया था।

0
41

Hapur News: यूपी के हापुड़ की थाना साइबर क्राइम पुलिस ने अपने आप को आईएएस अधिकारी बताने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से पुलिस ने दो आईफोन 1500 रुपए की नगदी इनकम टैक्स विभाग की फर्जी रसीद व आईएएस अधिकारी का फर्जी आई कार्ड बरामद किया है।

बता दे कि, हापुड़ की थाना साइबर क्राइम पुलिस को एक युवक ने अपने साथ नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले के खिलाफ एक शिकायती पत्र दिया था। जिस पर साइबर क्राइम थाने ने जब जांच की तो पुलिस ने प्रियांशु कुमार नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया, जो जनपद मेरठ के ग्राम किनानगर का रहने वाला था।

हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि मैं हरि जी परमात्मा महाराज के सत्संग में जाता रहता हूं सत्संग में आने वाले भोले-भाले लोगों से उनका मोबाइल नंबर लेकर उसके कुछ दिन बाद उन्हें कॉल कर खुद को आईएएस अधिकारी बताकर विश्वास में ले लेता हूँ फिर उनको इनकम टैक्स विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में भर्ती कराने के नाम पर उनसे अपने खाते में पैसे मांगने के बाद उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र व फर्जी बॉन्ड की रसीद भेज कर ठगी करता हूं।

उसने आगे बताया, साथ ही इसी प्रकार मैंने हापुड़ के गजालपुर बाबूगढ़ के रहने वाले अनिल व दीपक से लाखों रुपए अपने खाते में डलवाए हैं साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने इस फर्जी आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।