हापुड़: कच्चे मकान की छत गिरने से दो बच्चों की मौत

0
43

Hapur: जिले में पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से जहाँ कुछ लोग खुश है तो वही गरीबों पर यह बारिश आफत बनकर टूट रही है। ताजा मामला हापुड़ (Hapur) जनपद के थाना धौलाना क्षेत्र के ग्राम सोलाना का है, जहाँ तीन दिन से हो रहे तेज बारिश के कारण एक गरीब की कच्चे मकान की छत गिर गयी। जिस समय ये हादसा हुआ, उस समय मकान में 6 बच्चे मौजूद थे। जिनमें से 2 बच्चों की मकान के मलबे में दबकर मौत हो गई तो वही तीन बच्चे घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है तो वहीं एक बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए रेफर कर दिया गया है।

आपको बता दें आज दोपहर करीब 3:00 बजे ग्राम सोलाना निवासी यूनुस व उसकी पत्नी घर से बाहर काम कर रहे थे और यूनुस व इसके भाई रहीमउद्दीन के 6 बच्चे घर के अंदर खेल रहे थी, तभी अचानक भरभरा कर इनके कच्चे मकान की छत गिर गई जिसमें सभी बच्चे दब गए। छत गिरने की आवाज सुनते ही मौके पर यूनुस के साथ ही गांव के लोग भी पहुंच गए और किसी तरह से मलबे में दबे हुए बच्चों को निकाला और अस्पताल ले गए। जहाँ अस्पताल में खुशी 3 वर्ष व मायरा 9 वर्ष की मौत हो चुकी थी। बाकी बचे 4 बच्चों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा था लेकिन माहिम नाम की एक बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वही दो बच्चों की मौत की खबर सुनते ही परिवार में मातम छा गया और चीख-पुकार मचने लगी।

इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर उपजिलाअधिकारी व थाने की पुलिस पहुंच गई। मीडिया से बात करते हुए धौलाना उपजिलाधिकारी ने बताया कि छज्जा गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई है तो वहीं 4 बच्चे घायल हो गए थे। जिनमें से एक बच्ची की हालत अभी नाजुक बताई जा रही है और उसको जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है तो वही परिवार को आपदा राहत कोष से जल्द ही मदद कराई जाएगी।