हापुड़: गंगा घाट पर जान जोखिम में डालकर किये जा रहे स्टंट

0
13

यूपी के हापुड़ (Hapur) में जान जोखिम में डालकर कुछ लोग गंगा नदी पर स्टंट कर लोगों की जान जोखिम में डालने का काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं। लेकिन ऐसे ही मैं प्रशासन भी इन स्टंटबाजो के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे।

नाव में बिना सेफ्टी के बिठाले जा रहे श्रद्धालु

यूपी के हापुड़ (Hapur) जिले की गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी के ब्रजघाट में गंगा नदी में नाव चलाने वाले जमकर स्टंटबाजी कर रहे हैं, नावों को तेज रफ्तार से चलाकर श्रद्धालुओं को बिना सेफ्टी जैकेट के ही नौका विहार करा रहे हैं, जिससे हादसा होने की आशंका बनी रहती है। क्षमता से ज्यादा सवारी बैठाने के साथ ही बीच धारा में स्टंटबाजी की जा रही है। लोगों की जान जोखिम में होने के बावजूद पुलिस-प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी तमाशबीन बनें हैं।

खतरे में डाली जा रही श्रद्धालुओं की जान

ब्रजघाट गंगा नदी में नाविक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। खुलेआम स्टीमर बोट को तेज रफ्तार गंगा में दौड़ाकर स्टंटबाजी करते हैं। इतना ही नहीं बाहरी क्षेत्र से आने वाले श्रद्धालुओं को नाव में बैठाकर उनकी जान से खिलवाड़ करते हैं। बिना सेफ्टी जैकेट ही नाव को गंगा में चलाते हैं, साथ ही क्षमता से अधिक लोगों को बैठा लेते हैं, जिससे नाव का पलटने का खतरा बना रहता है। इस संबंध में स्थानीय पुलिस प्रशासन कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। यदि कोई बड़ा हादसा होता है, तो उसका जिम्मेदार कौन होगा।