हापुड़: शिव नारो से गूँजी सड़के, उमड़ा कावड़ियों का सैलाब

हापुड़ में शिवरात्रि के पावन अवसर की लहर मे शुक्रवार को सड़को पर कावड़ियों का जन सैलाब देखने को मिला।

0
45
Hapur

उत्तर प्रदेश के हापुड़ (Hapur) में शिवरात्रि (Shivratri) के पावन अवसर की लहर मे शुक्रवार को सड़को पर कावड़ियों का जन सैलाब देखने को मिला। मेरठ रोड पर दूर-दूर तक कावड़ियों को देखा गया जो शिव भक्ति में लीन नज़र आये। वही सबने महादेव (Mahadev) के जयकार भी लगाए, जिससे पूरा इलाका महादेव के जयकारो से गूंज उठा। वही इन कावड़ियों की सेवा में हर जाति और धर्म के लोग सामने आ रहे है। जिससे आपसी सौहार्द की मिसाल और झाकियों को देखने लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी।

हापुड़ के मेरठ रोड,दिल्ली रोड , गढ़ रोड और बुलंदशहर रोड शुक्रवार को पूरी तरह से भगवा रंग में दिखे । कंधे पर कांवड़ और पैरो में घुंघरू की गूँज के साथ कांवड़िये तेजी से मंजिल की तरफ बढ़ते चले गए बड़ी-बड़ी कांवड़ों के साथ डीजे पर बजते भोले के गीतों पर कांवड़िये थिरकते नजर आए। मेरठ रोड पर आईआईए का कांवड़ शिविर, नगर पालिका शिविर, धर्म महासंघ शिविर में कांवड़ियों की भीड़ दिखी। पड़ाव में लोग कांवड़ियों की सेवा टहल करने के लिए विनती करते देखे गए।

कांवड़ियों ने अपने वाहनों पर भारतीय धव्ज भी लगा रखा है । ऐसे में कांवड़ के साथ देशभक्ति का जज्बा भी दिख रहा है। डाक कांवड़ में भी भोले के गीतों के अतिरिक्त देशभक्ति के गीतों से वातावरण गूंज रहा है।

चिकित्सकों की भी है व्यवस्था

कांवड़ियों के स्वास्थ्यको ध्यान में रखते हुए शिविरों में डॉक्टरो की भी उचित वयवस्था की गयी ह । पैर में छाले से लेकर बुखार, खांसी, जुकाम आदि बीमारियों की दवाई निशुल्क उपलब्ध है । जिन कांवड़ियों के पैर में छाले पड़ गए हैं, उनके पैरों में मरहम- पट्टी की जा रही है।

जिला प्रशासन ने किया स्वागत

कांवड़ियों का हापुड़ जिले की सीमा में प्रवेश करने पर डी एम् प्रेरणा शर्मा, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने पुष्प वर्षा करके स्वागत किया। जगह-जगह पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी कावडियो की सेवा में हाज़िर रहे।