हापुड़: इस्लामिक आतंकवाद का पुतला फूंक कर जताया विरोध

0
25
Hapur

Hapur: अब से करीब 4 दिन पूर्व हरियाणा के मेवात में एक धार्मिक यात्रा पर पथराव व आगजनी की घटना को लेकर आज हापुड़ (Hapur) के विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने संयुक्त रूप से एक मार्च निकालकर अतरपुरा चौराहा स्थित जिहादी इस्लामिक आतंकवाद का पुतला फूक कर प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि आज से 4 दिन पहले हरियाणा के मेवात में कुछ हिंदू संगठनों द्वारा एक धार्मिक यात्रा निकाली जा रही थी। जैसे ही यह धार्मिक यात्रा हरियाणा के मेवात में पहुंची तो इस धार्मिक यात्रा पर पत्थरबाजी की गई। जिसके बाद देखते-देखते भीड़ उग्र हो गई और लोगों ने गाड़ियों को आग के हवाले करना शुरू कर दिया। जिसके बाद वहां के प्रशासन को कर्फ्यू तक लगाना पड़ा था। जिससे हिंदुओं की भावनाओं को काफी आहत पहुंची।

आज इसी के मद्देनजर हापुड़ (Hapur) जनपद के विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने संयुक्त रूप से एक मार्च निकाला। इसमें इस्लामिक जिहाद के खिलाफ नारे भी लगाए गए। जिसके बाद इनका यह मार्च अतरपुरा चौराहा पर पहुंचा, जहां पर इन्होंने इस्लामिक आतंकवाद के पुतले का दहन किया। पुतले में आग लगने के बाद जैसे ही फायर ब्रिगेड ने उस पुतले को बुझाने का प्रयास किया तो हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पुलिस से इस बात को लेकर बहस करने लगे। अधिकारियों ने जैसे तैसे मामले को संभाला।

वही विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल व रितिक त्यागी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हम हिंदू होकर भारत देश में अपनी कोई भी हिंदू धार्मिक यात्रा नहीं निकाल पा रहे हैं। कहीं ना कहीं इस्लामिक जेहादी मानसिकता के लोग हमारी इन यात्राओं पर पथराव करते हैं और उससे भी दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि विपक्ष मांग करता है कि ऐसी धार्मिक यात्राओं पर रोक लगनी चाहिए। क्या हम अपनी धार्मिक यात्राएं भी अपने देश में नहीं निकाल सकते? अगर ऐसा है तो फिर हम ये धार्मिक यात्रा कहां जाकर निकाले? हमारी सरकार से मांग है कि ऐसे उपद्रवियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।