Gwalior: पिता ने बेटी की शादी के नाम पर खोली ठगी की दुकान

पूछताछ की, तो पता चला की घनश्याम सिंह की 18 साल की कोई बेटी है ही नही।

0
59
Gwalior

ग्वालियर (Gwalior) में शादी कराने के नाम पर ठगी का अनोखा मामला सामने आया है। एक शख्स ने अपनी बेटी की शादी के नाम पर लड़के के बड़े भाई के साथ ठग की। उसने बेटी की शादी का कहकर उससे एक लाख रुपए और साढ़े चार लाख की नौ भैंसें ले लीं। इसके बाद जब शादी की बात आई तो उससे साफ मुकर गया। पीड़िता को उस वक्त यह भी पता चला कि आरोपी की कोई भी बेटी शादी के लायक नहीं है। इसके बाद पीड़ित युवक थाने पहुंचा और अपने साथ हुई आपबीती बताई। पुलिस ने उसकी शिकायत पर आरोपी से कैश और भैसें बरामद कर पीड़ित को लौटा दीं।

ग्वालियर (Gwalior) जिले के गोट पुरा गांव के रहने वाले कृष्ण सिंह गुर्जर ने भंवरपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई. कृष्ण सिंह ने बताया कि सुरहेला गांव के रहने वाले घनश्याम सिंह गुर्जर के साथ शादी का एक रिश्ता तय हुआ था। करीब साल भर पहले घनश्याम सिंह गुर्जर ने अपनी बेटी का रिश्ता कृष्ण सिंह के छोटे भाई दिलीप के साथ तय किया था। रिश्ता तय करने के दौरान घनश्याम ने कृष्ण सिंह से 1 लाख आठ हजार रुपये कैश ले लिए थे।

बातचीत के तहत इस साल शादी करने की बात तय हुई थी। सप्ताह भर पहले जब कृष्ण सिंह गुर्जर ने घनश्याम सिंह से बेटी की शादी अपने भाई से करने को कहा तो वह पलट गया। उसने शर्त रख दी कि वो 9 भैंसे लेने के बाद ही बेटी की शादी करेगा। कृष्ण सिंह ने अपने भाई की शादी की खातिर साढ़े चार लाख रुपये कीमत की 9 भैसें लड़की के पिता घनश्याम सिंह को दे दीं।

साढ़े चार लाख रुपये की भैसें देने के बाद कृष्ण सिंह ने शादी के लिए कहा तो घनश्याम सिंह साफ मुकर गया। उसने कहा कि तुम्हें जो करना है कर लो मैं अपनी बेटी की शादी तुम्हारे भाई के साथ नहीं करूंगा। जब कृष्ण सिंह ने सुरहेला गांव के अन्य रिश्तेदारों से घनश्याम सिंह के बारे में पूछताछ की, तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। दरअसल घनश्याम सिंह की 18 साल की कोई बेटी है ही नही। आखिर में कृष्ण सिंह ने भंवरपुरा थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई। एसडीओपी संतोष पटेल ने तत्काल पुलिस बल के साथ सुरलेहा गांव में दबिश दी। उन्होंने मौके से आरोपी घनश्याम सिंह को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने घनश्याम सिंह के घर में बंद 9 भैंसों को भी जब्त कर लिया।