बारिश के कारण गुजरात टाइटंस आईपीएल प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर

0
17

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की प्लेऑफ में आगे बढ़ने की उम्मीदें धराशायी हो गईं क्योंकि बारिश के कारण सोमवार को अहमदाबाद में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ उनका आईपीएल मैच एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया। प्रत्येक टीम को मैच से एक अंक मिला, जिससे तालिका के शीर्ष पर कोलकाता की स्थिति मजबूत हुई और शीर्ष दो में अपनी जगह सुनिश्चित हुई, जिससे वे अगले चरण के लिए योग्यता हासिल करने वाली एकमात्र टीम बन गईं।

पिछली बार जब कोलकाता लीग चरण में शीर्ष दो में रही थी, तब उन्होंने 2012 और 2014 में टूर्नामेंट जीता था। शीर्ष चार टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी, लेकिन पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों को 26 मई को चेन्नई में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए दो मौकों का फायदा मिलेगा।

अहमदाबाद में बेमौसम बारिश ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में मौजूद हजारों प्रशंसकों को निराश कर दिया। करीब पांच घंटे तक बारिश नहीं रुकी और आखिरकार दोनों कप्तानों ने टॉस के लिए गए बिना ही हाथ मिलाया।

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में 2022 में अपने पहले सीज़न में आईपीएल जीतने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) की अगुवाई वाली गुजरात (Gujarat Titans), खिताब की दौड़ से बाहर होने के लिए मुंबई इंडियंस और निचले स्थान पर मौजूद पंजाब किंग्स में शामिल हो गई।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की अगुवाई में कोलकाता इस संस्करण में 13 मैचों में 10 जीत और 19 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स से आगे रहने वाली टीम रही है।

गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सहित छह टीमें प्लेऑफ के शेष तीन स्थानों की तलाश में बनी हुई हैं।