GT vs CSK: गुजरात जायंट्स ने जीत के साथ की टाइटल डिफेंस की शुरुआत

चेन्नई को 5 विकेट से हराया

0
42

GT vs CSK: शुभमन गिल की धमाकेदार पारी और राहुल तेवतिया और राशिद खान की विशेष फिनिशिंग ने गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) को जीत दिलाई। गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में आईपीएल 2023 की शुरुआत जीत के साथ की।

गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए चेन्नई की टीम को आमंत्रित किया। टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट पर 178 रन पर रोक दिया। जहाँ तक बात है इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की पारी की तो उसमें पूरी तरह से ऋतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी का दम देखने को मिला जिन्होंने सिर्फ 50 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली। गायकवाड़ ने अपनी इस पारी में 4 चौके और 9 छक्के लगाए। चेन्नई की तरफ से इस मुकाबले में दूसरा सर्वाधिक स्कोर मोईन अली ने बनाया जिन्होंने 23 रनों की पारी खेली। चेन्नई की तरफ से बाकी किसी भी बल्लेबाज ने अच्छी पारी नहीं खेली।

179 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने 63 और विजय शंकर ने 27 और राशिद खान ने अहम समय पर 10 रनों की पारी खेली। गिल ने 36 गेंदों में 63 रनों की पारी खेलकर घरेलू टीम को अच्छी जीत दिलाई। टाइटंस ने 19.2 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। रिद्धिमान साहा ने 16 गेंदों में 25 रन बनाये जिसमे दो छक्के और दो चौके शामिल थे। साई सुदर्शन ने 17 गेंदों में 22 रन का योगदान दिया। गुजरात टाइटंस की तरफ से राशिद खान ने 4 ओवरों में सिर्फ 26 रन देने के साथ 2 विकेट हासिल किए। रशीद खान को “प्लेयर ऑफ़ द मैच” का अवार्ड मिला। इसके अलावा मोहम्मद शमी और अल्जारी जोसेफ ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने मैच जीतने के बाद अपनी ख़ुशी का इजहार करते हुए कहा कि, “मैं स्पष्ट रूप से बहुत खुश हूँ, लेकिन हमने खुद को एक मुश्किल स्थिति में डाल दिया। हम 178 से बहुत खुश थे क्योंकि एक समय ऐसा लग रहा था कि वे 200 के पार जा रहे हैं। लेकिन हमें विकेट मिलते रहे। प्रभाव नियम होने से मेरा काम बहुत मुश्किल हो जाता है। बहुत सारे विकल्प हैं। इसकी वजह से, कोई हमेशा कम या देर से गेंदबाजी करेगा। मेरे शॉट और शुभमन के शॉट ने टीम को मुश्किल स्थिति में डाल दिया। ड्रेसिंग रूम के अंदर हमारे कुछ मानक हैं। हमें खेल खत्म करना है, पर जल्दबाजी में नहीं।”

एमएस धोनी

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने मैच के बाद कहा कि, “हमने कम स्कोर किया। 20 रन अच्छे होते। हम सभी जानते हैं कि थोड़ी ओस होगी। साथ ही यह शाम 7.30 बजे की शुरुआत थी इसलिए गेंद थोड़ी जल्दी पकड़ लेती है। इसके अलावा हम बल्लेबाजी कर सकते थे। हम नो-बॉल गेंदबाजी नहीं कर सकते। लेकिन यह कुछ ऐसा है, जो हमारे नियंत्रण में है।”

प्लेइंग XI

गुजरात जायंट्स प्लेइंग XI: रिद्धिमान साहा (w), शुभमन गिल, केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या (c), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ।

चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेइंग XI: डेवन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोइन अली, शिवम दूबे, एमएस धोनी (कप्तान/कप्तान), रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर।