ग्रेटर नोएडा: इमारत की सातवीं मंजिल से आवारा कुत्ते को ‘नीचे फेंका’, मौत

यह घटना तब प्रकाश में आई जब सोशल मीडिया पर कुत्ते के जमीन पर गिरने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया। पुलिस ने अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की है।

0
11

उत्तर प्रदेश: ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में गुरुवार को एक आवारा कुत्ते को कथित तौर पर इमारत की सातवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

सेक्टर 1 में विहान हेरिटेज सफायर सोसाइटी में हुई घटना तब प्रकाश में आई जब पीपुल फॉर एनिमल्स की अध्यक्ष और गाजियाबाद (Ghaziabad) निवासी सुरभि रावत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कुत्ते के जमीन पर गिरने का सीसीटीवी फुटेज पोस्ट किया।

रावत ने बताया कि उसी सोसाइटी में रहने वाली सुष्मिता जायसवाल नामक डॉग फीडर चलाने वाली महिला ने इस घटना के बारे में उन्हें बताया। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कुत्ते को इमारत की छत से किसने नीचे फेंका।

स्टेशन हाउस ऑफिसर (बिसरख) अरविंद कुमार ने बताया कि अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। उन्होंने कहा, “हम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं और फिर मामले की जांच करेंगे।”

इस बीच, सुष्मिता ने बताया कि 20 जून को सुबह करीब 11.30 बजे सोसाइटी के एक सदस्य ने उन्हें फोन करके बताया कि सोसाइटी की सातवीं मंजिल से फेंके जाने के बाद एक मादा कुत्ते की मौत हो गई है। “सुरक्षा गार्ड ने तस्वीर ली और इसे हमारी सोसाइटी के व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर किया। जब मैंने गार्ड से इसकी पुष्टि की, तो हमने सीसीटीवी फुटेज की तलाश शुरू की। दो दिन बाद, हमें फुटेज मिली, लेकिन केवल ग्राउंड फ्लोर से।”

रावत ने कहा, “ऐसी घटनाओं के कारण, कुत्तों को पता चल जाता है कि मनुष्य उन्हें नुकसान पहुँचाएंगे। कुत्तों के दिमाग में कुछ चल जाता है और वे आत्मरक्षा में लोगों का पीछा करके और कभी-कभी काटकर प्रतिक्रिया करते हैं।”