ग्रेटर नोएडा: पानी की कमी के बीच स्थानीय लोग खाली बाल्टियों के साथ लंबी कतारों में कर रहें इंतजार

0
19

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) जल संकट: ऐसे समय में जब दिल्ली (Delhi) के लोग जल संकट का सामना कर रहे हैं, ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली, जहां लोग पानी की एक बूंद के लिए खाली बाल्टियों के साथ लंबी कतारों में खड़े देखे गए।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के पंचशील हाइनिश (Panchsheel Highness) के निवासी टैंकर से पानी लेने के लिए कतार में खड़े दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में पुरुष और महिलाएं हाथ में बाल्टियां लिए अपनी बारी का इंतजार करते नजर आ रहे हैं।

एक्स पर वीडियो पोस्ट करने वाले सचिन गुप्ता ने कहा कि जल संकट ग्रेनो प्राधिकरण में खराब पंप के कारण है, जिससे 1,400 परिवार प्रभावित हैं, जिन्हें अब कई मंजिलों तक पानी ढोना पड़ रहा है। एक्स पर वीडियो पोस्ट का कैप्शन था – “यह वीडियो मध्य प्रदेश के लातूर का नहीं, बल्कि देश के सबसे उभरते शहर ग्रेटर नोएडा (यूपी) का है। ग्रेनो अथॉरिटी के पंप हाउस की मोटर काम नहीं कर रही है। पंचशील हाइनिश सोसायटी के 1400 परिवार कई मंजिलों तक बाल्टी में पानी भरकर ले जा रहे हैं।”

वीडियो शेयर किए जाने के बाद, नेटिज़ेंस ने मेट्रो शहरों और हाई-राइज़ अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स में विकास और योजना की आलोचना करने के लिए एक्स का सहारा लिया।