रिद्धि सिद्धि ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के तत्वाधान में हुआ एनुअल स्पोर्ट्स मीट का भव्य शुभारंभ

0
58

कौशाम्बी: जनपद कौशांबी के भीटी स्थित कौशांबी प्रेसीडेंसी स्कूल एंड कॉलेज में रिद्धि सिद्धि ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन (Riddhi Siddhi Group of Institutions) के तत्वाधान में कौशांबी प्रेसीडेंसी स्कूल एंड कॉलेज भरवारी, एनडी कान्वेंट स्कूल एंड कॉलेज भरवारी एवं कौशांबी प्रेसीडेंसी स्कूल एंड कॉलेज भीटी में पांचवा संयुक्त एनुअल स्पोर्ट्स 2023 केपीसी का भव्य शुभारंभ हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान के अध्यक्ष और पूर्व विधायक चायल संजय कुमार गुप्ता ने मां सरस्वती की प्रतिमा में माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन किया। कार्यक्रम में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखकर बच्चें, पैरेंट्स, गेस्ट भाव विभोर हो गए। कार्यक्रम में आए अतिथियों को मोमेंटम देकर उनका स्वागत किया गया।

ध्वजारोहण के पश्चात मार्च पास्ट रिद्धि सिद्धि ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन (Riddhi Siddhi Group of Institutions) के सभी संस्थानो के छात्र-छात्राओं ने किया। साथ ही साथ कबूतर और गुब्बारे उड़ा करके संस्थान के अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता ने कार्यक्रम का आगाज किया। चारों तरफ पटाखे, बच्चों का शोर, पैरेंट्स का उत्साह रोमांचित कर देने वाला दृश्य केपीएस भीटी प्रांगण में प्रस्तुत था। सरस्वती वंदना का कार्यक्रम जिसे केपीएस भरवारी ग्रुप ने किया। ऐसा लग रहा था जैसे साक्षात मां सरस्वती का अवतार इस संस्थान में हो गया हो।

इसके पश्चात केपीएस भीटी के बच्चों ने गणेश वंदना का बहुत ही मनोहारी दृश्य प्रस्तुत करने का प्रयास किया। के बच्चों ने पोम पोम डांस, एनडी कन्वेंट स्कूल एंड कॉलेज के बच्चों ने ड्रिल साड़ी और केपीएस भरवारी के बच्चों ने भी ड्रिल साड़ी मंच के माध्यम से गार्जियन के समक्ष प्रस्तुत किया और सभी का मन मोह लिया। इस खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन के मुख्य इवेंट बच्चों के बनाना रेस, हार्डर रेस, वन लेग रेस, पार्ट रेस, बकेट रेस, स्पून रेस, पार्ट रेस, सीनियर ग्रुप में 100 मीटर की रेस, 200 मीटर रेस, 400 मीटर रेस, 400 मीटर रिले रेस, कबड्डी, वालीबाल, खो खो, रेस, जैवलिन, डिस्कस, चेस आदि खेलों का आयोजन प्रारंभ हुआ।

संस्थान के अध्यक्ष पूर्व विधायक चायल संजय कुमार गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि खेलकूद के आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों के अंदर शारीरिक और मानसिक विकास करना होता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और चिकित्सा में कभी भी चूक नहीं की जा सकती क्योंकि यह दोनों बहुत ही नाजुक कड़ी होती है। हर व्यक्ति को शिक्षा का अधिकार है। शिक्षा से किसी को वंचित नहीं किया जा सकता। मैं हमेशा यही प्रयास करता रहूंगा कि कौशांबी जिले को शिक्षा जगत का मिल का पत्थर साबित कर सकूं।उन्होंने उपस्थित दर्शक दीर्घा में आए हुए गार्जियन का हार्दिक स्वागत अभिनंदन किया और कार्यक्रम की रूपरेखा का वृतांत अपने अभिभाषण के दौरान संजय गुप्ता ने दिया।

कार्यक्रम की मुख्य ऑर्गेनाइजर, डायरेक्टर सीमा पवार ने सभी संस्थानो से आए हुए छात्र-छात्राओं को उनके खेलकूद में सफल होने के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की। साथ ही साथ कल दिनांक 27 नवंबर को होने वाले अभिभावकों के बीच प्रतियोगिता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अगर महिला अभिभावक विजयी हुई तो उन्हें स्कूटी प्रदान की जाएगी। अगर पुरुष अभिभावक विजेता हुए तो उन्हें बाइक प्रदान की जाएगी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मनीषा चौधरी (जुडिशल मजिस्ट्रेट), नेहा यादव पत्नी उत्कर्ष यादव (एडीजे), सुनीता सिंह पत्नी विष्णु देव सिंह एडीजे, स्वाति गुप्ता पत्नी दीपक जायसवाल, सीजेएम रिद्धि सिद्धि ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन (Riddhi Siddhi Group of Institutions) की वाइस चेयरपर्सन सपना गुप्ता, फाउंडर केपीएस किडजी देव गुप्ता, संस्थान के डिप्टी डायरेक्टर डॉक्टर मयंक मिश्रा, कोरियोग्राफर दीपक डांस केपीएस भीटी कोऑर्डिनेटर प्रखर, पार्षद सूरज यादव, पिंटू कुशवाहा, जीपी के खेल कूद के सभी कोच समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाएं आदि उपस्थित रहे।