Google ला रहा है तगड़ा Lookup Feature, जाने क्या है फीचर्स!

अगर आपके फोन में भी गूगल फोन ऐप (Phone by Google) है तो ये खबर आपका दिल खुश करने वाली है। गूगल अपने यूजर्स के लिए Lookup Feature रोलआउट कर रहा है। यह फीचर कंपनी के फोन ऐप के लिए लाया जा रहा है। आइए पूरी जानकारी जानते है।

0
6

Google अपने यूजर्स के लिए सर्च इंजन से बढ़कर काम करता है। स्मार्टफोन यूजर गूगल की कई दूसरी सर्विस जैसे जीमेल, फोटो, ड्राइव और फोन का इस्तेमाल करते हैं। अगर आपके फोन में भी गूगल फोन ऐप (Phone by Google) है तो ये खबर आपका दिल खुश करने वाली है। गूगल अपने यूजर्स के लिए Lookup Feature रोलआउट कर रहा है। यह फीचर कंपनी के फोन ऐप के लिए लाया जा रहा है। आइए पूरी जानकारी जानते है।

लुकअप फीचर

आपको बता दे लुकअप फीचर फोन में अनजान नंबर से आने वाली कॉल को लेकर काम करेगा। इस फीचर के मदद से अनजान कॉलर की पहचान की जा सकेगी। मालूम हो कि वर्तमान में गूगल की ओर से फोन ऐप पर अनजान नंबर की पहचान करने जैसी कोई सुविधा नहीं मिलती है। कई स्थितियों में यूजर अनजान नंबर को बिना पहचान के उठाना नहीं चाहता। यही वजह है कि गूगल फोन ऐप का इस्तेमाल करने वाले हर यूजर को ट्रूकॉलर जैसे ऐप की जरूरत पड़ती है।

पिक्सल फोन यूजर के पेश हुआ नया फीचर

कंपनी ने जून महीने के लिए पिक्सल फीचर के रूप में लुकअप फीचर को लेकर एलान किया है। पिक्सल फोन यूजर के लिए यह ऐप अनजान नंबर से आने वाले कॉल को उठाने को लेकर मददगार साबित होगा। इस फीचर के बाद पिक्सल फोन में ट्रूकॉलर जैसे ऐप की जरूरत खत्म हो जाएगी।

कैसे मिलेगा नया फीचर

बता दें, गूगल की ओर से लुकअप फीचर एक सर्वर-साइड अपडेट है। इसका मतलब हुआ कि यूजर्स को फोन ऐप का नया वर्जन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।यह फिलहाल पिक्सल 6 और इसके बाद के पिक्सल डिवाइस के लिए रोलआउट हो रहा है। पिक्सल फोल्ड यूजर्स भी इस अपडेट को पाने वालों की लिस्ट में शामिल हैं।