Google ने आखिरकार Google Play Movies & TV को कहा अलविदा

0
35

Google, Google Play Movies & TV से पूरी तरह आगे बढ़ने वाला है। इसने पहले ही Android और iOS उपयोगकर्ताओं को Google TV ऐप पर स्थानांतरित कर दिया था, प्रत्येक Roku और अधिकांश स्मार्ट टीवी से ऐप हटा दिया था, और अक्टूबर में ऐप को Android TV से हटा दिया था। हालाँकि, हाल ही में प्रकाशित एक समर्थन दस्तावेज़ में, Google ने उन तरीकों के बारे में विस्तार से बताया है जिनसे आप जनवरी में ब्रांड के ख़त्म होने के बाद Google Play Movies & TV के माध्यम से खरीदे गए शो और फिल्में देख पाएंगे।

यदि आपके पास एंड्रॉइड टीवी द्वारा संचालित टीवी या स्ट्रीमिंग डिवाइस है, तो आप Google के अनुसार, 17 जनवरी से शॉप टैब से खरीदी गई चीजें या जो चीजें आप किराए पर लेना चाहते हैं उन्हें देख सकते हैं। यदि आपके पास एक केबल बॉक्स या सेट-टॉप बॉक्स है जो एंड्रॉइड टीवी चलाता है, तो आप उसी दिन से YouTube ऐप से देख/किराए पर ले सकेंगे और ब्राउज़र पर, YouTube भी जाने का स्थान है।

Google काफी समय से उपयोगकर्ताओं को धीरे-धीरे Google Play Movies और TV से दूर कर रहा है, और 9to5Google की रिपोर्ट है कि Android TV पर Google Play Movies और TV ऐप ने पहले ही शॉप टैब पर इंगित करना शुरू कर दिया है, इसलिए उम्मीद है कि ये बदलाव भी प्रभावी नहीं होंगे। विशेष रूप से, आप अभी भी अपने द्वारा खरीदी गई चीज़ों को देख पाएंगे, भले ही आपको सामग्री एक अलग जगह से मिल रही हो, जो सोनी की घोषणा से बेहतर है कि वह डिस्कवरी सामग्री को हटा देगी जिसके लिए उपयोगकर्ता अपने पुस्तकालयों से भुगतान करते हैं।

Google अपने मनोरंजन ऐप्स और प्लेटफ़ॉर्म को समेकित करने वाला अकेला नहीं है। ऐप्पल ने एक ताज़ा टीवी ऐप पेश किया जो आपको ऐप्पल टीवी प्लस जैसी चीज़ों तक पहुंचने के साथ-साथ एक ऐप में शो और फिल्में खरीदने और किराए पर लेने की सुविधा देता है।