नोएडा के लिए खुशखबरी: जंगल ट्रेल पार्क से महामाया फ्लाईओवर तक खुलेगा नया अंडरपास

नोएडा प्राधिकरण ने कहा कि नए अंडरपास का निर्माण 6 महीने में पूरा हो जाएगा। निर्माण शुरू होने के बाद, महामाया फ्लाईओवर के नीचे सड़क की एक लेन वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दी जाएगी।

0
8

Noida: नोएडा में ट्रैफिक जाम जल्द ही खत्म हो जाएगा क्योंकि नोएडा जंगल ट्रेल पार्क को महामाया फ्लाईओवर (Mahamaya flyover) से जोड़ने वाला अंडरपास जल्द ही जनता के लिए खुल जाएगा। नोएडा प्राधिकरण द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, इस अंडरपास का निर्माण इसी सप्ताह शुरू हो जाएगा। यह अंडरपास ओखला पक्षी अभयारण्य (Okhla Bird Sanctuary) के पास नए पार्क से कनेक्टिविटी बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

नए अंडरपास का निर्माण 6 महीने में होगा पूरा

नोएडा प्राधिकरण ने कहा कि नए अंडरपास का निर्माण 6 महीने में पूरा हो जाएगा। निर्माण शुरू होने के बाद, महामाया फ्लाईओवर (Mahamaya flyover) के नीचे सड़क की एक लेन वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दी जाएगी।

दिल्ली के कालिंदी कुंज से दलित प्रेरणा स्थल की ओर आने वाली गाड़ियों को एक ही लेन में आने-जाने की अनुमति दी जाएगी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यातायात का प्रवाह कुछ देरी के साथ जारी रहे।

यात्रियों के लिए अंडरपास अहम कड़ी

यह अंडरपास यात्रियों के लिए अहम कड़ी बन जाएगा, जिससे वे पार्क के विभिन्न हिस्सों के बीच निर्बाध रूप से आवागमन कर सकेंगे। जेड-टेक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नोएडा जंगल ट्रेल पार्क के निर्माण की देखरेख कर रही है।

नए अंडरपास के बारे में जानें सब कुछ

नोएडा जंगल ट्रेल से नया अंडरपास लगभग सात मीटर चौड़ा और 24.40 मीटर लंबा है। इस अंडरपास के पांच से छह महीने के भीतर बनकर तैयार होने की उम्मीद है, जिसकी अनुमानित लागत 2 करोड़ रुपये है।

नोएडा ट्रैफिक एडवाइजरी देखें

अंडरपास के निर्माण की अवधि के लिए नोएडा ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है और इस दौरान ट्रैफिक पुलिस व्यवधानों को कम करने के लिए वाहनों की आवाजाही का प्रबंधन करेगी। कालिंदी कुंज से नोएडा के सेक्टर-95 दलित पार्क की ओर आने वाली गाड़ियों को एक लेन तक सीमित रखा जाएगा। यातायात को सुचारू बनाने के लिए पीक ऑवर्स के दौरान ट्रैफिक पुलिस तैनात की जाएगी