शादी से पहले बालों को दे एक नया रूप, कुछ आसान हेयर ट्रीटमेंट के साथ

0
37

होने वाली दुल्हनों के लिए यह उचित है कि वे न केवल अपनी त्वचा बल्कि अपने बालों की भी अच्छी देखभाल करना शुरू कर दें। यदि आप अपने बेजान उलझे बालों से परेशान है, तो ये चिंता छोड़ दीजिये क्योंकि हमें बेहतरीन लक्ज़री हेयर ट्रीटमेंट मिले हैं, जिससे आप अपनी शादी में सबसे अच्छा हेयर डे मना सकते हैं। तो आगे बढ़ें और अपने बालों को इन हेयर ट्रीटमेंट से दुलार दें।

हेयर बोटॉक्स

बालों के लिए बोटोक्स में वास्तव में बोटुलिनम टॉक्सिन या पारंपरिक बोटोक्स जैसा कोई इंजेक्शन नहीं होता है। बल्कि, यह उपचार के प्रदर्शन के आधार पर लिया गया नाम है। जिस तरह बोटोक्स मांसपेशियों को आराम देकर और त्वचा को चिकना बनाकर काम करता है, उसी तरह हेयर बोटोक्स बालों के अलग-अलग रेशों को भरकर उन्हें पूर्णता देने और उन्हें चिकना बनाने में मदद करता है। ये उपचार बालों के प्रत्येक स्ट्रैंड पर किसी भी टूटे या पतले क्षेत्र को भरता है ताकि बाल अधिक भरे हुए और चमकदार दिखें।

स्कैल्प ट्रीटमेंट

बालों की देखभाल और नमी उपचार करते समय, कई लोग यह भूल जाते हैं कि उन्हें स्कैल्प पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। इसलिए, प्री-वेडिंग कम रेटिंग वाले सैलून स्कैल्प उपचारों को आज़माने का सही समय है। यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके बाल कभी भी पर्याप्त रूप से साफ नहीं दिखते हैं, तो यह केवल बाल और खोपड़ी का उपचार है जो इसे बहुत तेजी से अत्यधिक तैलीय होने से रोक सकता है। स्कैल्प उपचार विभिन्न रूपों में आते हैं, जैसे स्क्रब, तेल, फोम, स्प्रे इत्यादि। अपना चयन करें और तुरंत अपनी नियुक्ति बुक करें।

हेयर ग्लॉस ट्रीटमेंट

ये आपके बालों के रंग और चमक को बेहतर बनाने के लिए अच्छा काम करता है। संक्षेप में, यह प्रक्रिया आपके हेयर डाई अपॉइंटमेंट के बीच टोन को सही करने और आपके बालों के रंग को ताज़ा करने में मदद करती है। आमतौर पर, हेयर ग्लॉस उपचार में आपके बालों पर एक पेशेवर हेयर ग्लॉसिंग उत्पाद लगाना, इसे कुछ समय के लिए छोड़ देना और धो देना शामिल है। इससे आपके बाल घने और चमकीले लगते है।

सिस्टीन ट्रीटमेंट

सिस्टीन एक प्राकृतिक अवशोषक है जो बालों की जड़ों में प्रवेश करके बालों को कंडीशन करता है। यह घुंघराले बालों को चिकना करता है और बालों को और अधिक शुष्कता और क्षति से बचाता है। यह उपचार सिस्टीन कॉम्प्लेक्स का उपयोग करता है, जो केराटिन (बाल प्रोटीन) में पाया जाने वाला एक गैर-आवश्यक अमीनो एसिड है। इस ट्रीटमेंट के बाद आप देखेंगे कि आपके बाल काफी चिकने और मुलायम हो गए हैं।

शादी से पहले बालों के लिए कुछ टिप्स

  • जहां तक ​​संभव हो ब्लो ड्रायर, हेयर स्ट्रेटनिंग उत्पादों और हेयर स्टाइलिंग उत्पादों के उपयोग से बचें।
  • अपनी शादी के सभी हेयर स्टाइल का हमेशा परीक्षण करें।
  • मुलायम, रेशमी और प्रबंधनीय बालों के लिए हर हफ्ते एक या दो बार गर्म नारियल तेल या आर्गन तेल से अपने बालों में तेल लगाएं।
  • कम से कम 6 महीने पहले अपने आहार में सूखे मेवे, एवोकाडो, मछली, ताज़ी सब्जियाँ और ढेर सारा पानी जैसे पौष्टिक खाद्य पदार्थ शामिल करें।
  • अपने बालों को हर 2-3 महीने में ट्रिम करवाएं।
  • शादी से पहले के कुछ हफ़्तों में कोई भी बड़ा बदलाव न करें। आवेगपूर्ण किनारे, परतें या भारी रंग परिवर्तन पर अक्सर पछतावा होता है।