गिरिराज का लालू-नितीश पर हमला, कर्पूरी ठाकुर के सम्मान में कही ये बात

बिहार के बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर हो रहे राजनीति में श्रेय लेने को लेकर लालू यादव, नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है।

0
13

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्‍न से नवाजा जाएगा। भारत के राष्‍ट्रपति ने भारत रत्‍न देने का ऐलान किया गया है। उन्‍हें काफी समय से भारत रत्‍न देने की मांग की जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित देश के कई नेताओं ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्‍न देने पर खुशी जताई है। वहीं बिहार के बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर हो रहे राजनीति में श्रेय लेने को लेकर लालू यादव, नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है।

उन्होंने कहा है कि लालू यादव और नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर के नाम का इस्तेमाल सिर्फ वोट के लिए किया है। गिरिराज सिंह ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तब इन लोगों ने भारत रत्न क्यों नहीं दिलवाया? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण ही कर्पूरी ठाकुर को सम्मान मिला।

उन्होंने लालू-नीतीश पर प्रहार करते हुए कहा कि ये सरकार में शामिल भी रहने के बावजूद भी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न नहीं दिलवा पाएं। उन्होंने कहा है कि लालू यादव वर्षों से कांग्रेस के साथ जुड़े हुए हैं।

कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल गांधी परिवार को छोड़कर किसी को सम्मान नहीं दिया है। कांग्रेस ने ना तो सरदार पटेल को सम्मान दिया और ना ही भीमराव अंबेडकर को। पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि पीएम मोदी एक तरफ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होकर सनातन को पुनर्जागरण का काम कर रहे हैं, वहीं कर्पूरी ठाकुर को सम्मान देकर वंचितों का सम्मान किया है।

उन्होंने जननायक कर्पूरी ठाकुर के बारे में कहा कि कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय के प्रतीक थे। यह सम्मान राम से लेकर शबरी तक का सम्मान है। ये पिछड़ों और दलितों का सम्मान है।