गिरिराज सिंह ने ‘द केरल स्टोरी’ को बिहार में टैक्स फ्री करने के लिए सीएम को लिखा पत्र

गिरिराज सिंह ने कहा कि, यह फिल्म समसामयिक सामाजिक मुद्दों पर आधारित अत्यंत महत्वपूर्ण फिल्म है।

0
23

सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘The Kerala Story’ को लेकर इन दिनों राजनीतिक माहौल खूब गरमाया हुआ है। फिल्म को जहां लोगों का खूब समर्थन मिल रहा है वहीं इसका विरोध भी जमकर हो रहा है। तमिलनाडु में थिएटर एंड मल्टीप्लेक्स ओनर्स एसोसिएशन ने फिल्म को नहीं दिखाने का फैसला किया है। इधर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। अब बिहार में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि, यह फिल्म समसामयिक सामाजिक मुद्दों पर आधारित अत्यंत महत्वपूर्ण फिल्म है। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों ने इसे टैक्स फ्री किया है। नीतीश कुमार से अनुरोध किया कि, बिहार में भी “The Kerala Story” को टैक्स फ्री किया जाए ताकि राज्य की अधिकाधिक जनता इसे देख सके। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार में भी फिल्म द केरला स्टोरी को टैक्स फ्री करने की मांग की है। गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया, The Kerala Story को यूपी की तर्ज पर बिहार में भी टैक्स फ्री किया जाना चाहिए। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे में फिल्म को टैक्स फ्री करने की बात कही है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने राज्य में फिल्म पर बैन लगाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि, कश्मीर के लोगों को कश्मीर फाइल्स के जरिए बदनाम करने के बाद केरल के लोगों को ‘द केरला स्टोरी’के माध्यम से बदनाम किया जा रहा है। ममता बनर्जी ने कहा कि, फिल्म में तथ्यों को तोड़ृ मरोड़ कर दिखाया गया है। इसलिए नफरत और हिंसा को टालने के लिए पश्चिम बंगाल में फिल्म को बैन किया गया है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि, उन्हें आशंका है कि पश्चिम बंगाल को बदनाम करने के लिए बंगाल फाइल्स बनाने की तैयारी हो रही है।