वैशाली मेट्रो स्टेशन के ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद दुकान में लगी आग

अग्निशमन कर्मियों ने मुख्य रोड से होज पाइप स्टेशन परिसर में ले जाकर कड़ी मशक्कत से आग पर नियंत्रण पा लिया।

0
8

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के वैशाली मेट्रो स्टेशन (Vaishali metro station) के ग्राउंड फ्लोर पर फास्ट फूड की दुकान में देर रात आग लग गई। वैशाली अग्निशमन स्टेशन की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। अग्निशमन कर्मियों ने मुख्य रोड से होज पाइप स्टेशन परिसर में ले जाकर कड़ी मशक्कत से आग पर नियंत्रण पा लिया। वही आग तेजी से फैलने के बावजूद बराबर की दुकान में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि, मेट्रो स्टेशन (Vaishali metro station) के परिसर में मोंटी सिंह और रूबल की फास्ट फूड की दुकान है। रात 12:45 बजे मेट्रो स्टेशन परिसर में आग लगने की सूचना मिली थी। तत्काल वैशाली अग्निशमन स्टेशन से दो गाड़ियों के साथ यूनिट को रवाना किया गया।

वहां स्टेशन परिसर में गाड़ी पहुंचने का कोई रास्ता नहीं था। ऐसे में फायर यूनिट में मुख्य रोड पर गाड़ी खड़ी कर होज पाइप को दुकान तक ले जाकर आग बुझाने का काम किया। आग दूसरी दुकान में फैलने से पहले दो और फायर टेंडर को मौके पर बुलाकर आग बुझा लिया गया।

सीएफओ का कहना है कि, फास्ट फूड की दुकान के बराबर में एक और दुकान है लेकिन आग लगने से उस दुकान में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल आग लगने की घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।