गाजियाबाद: एलपीजी सिलेंडर लीक होने से लगी आग, महिला और उसकी दो बेटियों की मौत

0
9

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले (Ghaziabad) में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि यहां एक निर्माणाधीन मकान में आग लगने से महिला और उसकी दो बेटियों की जलकर मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए।

शहर के टीला मोड़ थाना क्षेत्र के डिफेंस कॉलोनी में रविवार को आग लगने की खबर मिली। महिला जब खाना बना रही थी, तब एलपीजी सिलेंडर में लीकेज होने के कारण यह आग लगी।

शालीमार गार्डन के एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि मकान मालिक नाथूलाल अपने परिवार के साथ वहां रह रहे मुकेश की मदद से इमारत में पांच कमरे बनवा रहे थे। गौतम ने बताया कि जब आग लगी, तो नाथूलाल ने कुछ स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग बुझाई और घायलों को जीटीबी अस्पताल पहुंचाया।

एसीपी ने आगे बताया कि मुकेश की पत्नी भगवती और दो बेटियां प्रियंका (16) और हिमानी (17) 80 से 90 फीसदी तक जल गईं और अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि आग बुझाने की कोशिश में मुकेश, उसका बेटा अंकित और एक बढ़ई सोनू 20 से 30 प्रतिशत झुलस गए और उनका इलाज चल रहा है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि प्रियंका और हिमानी आग बुझाने की कोशिश में झुलस गईं और दरवाजा बंद होने के कारण वे बच नहीं पाईं।

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।