गाजियाबाद: गुरुग्राम का 19 वर्षीय युवक डीएमई पर कार दुर्घटना के लिए गिरफ्तार

0
4

Ghaziabad: पुलिस ने गुरुग्राम (Gurugram) के 19 वर्षीय लॉ स्टूडेंट को गिरफ्तार किया है, जिसने गुरुवार को गाजियाबाद (Ghaziabad) के मसूरी (Mussoorie) के पास दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर तेज गति से गाड़ी चलाते हुए 9 लोगों को टक्कर मारी, जिसमें 12 वर्षीय लड़की की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। मामले से अवगत अधिकारियों ने शनिवार को बताया।

यह घटना तब हुई, जब आरोपी ने अपनी वर्ना कार को पीछे से एक ईको वैन में टक्कर मार दी। पुलिस ने आरोपी की पहचान गुरुग्राम निवासी 19 वर्षीय मयंक यादव के रूप में की है।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित एक ही परिवार के सदस्य हैं और हरिद्वार से मोरबी, राजकोट (गुजरात) जा रहे थे। टक्कर के परिणामस्वरूप वैन हाईवे से नीचे गिर गई।

पुलिस ने बताया कि घायल लोगों को स्थानीय लोगों ने पास के डासना (Dasna) स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों ने लड़की को मृत घोषित कर दिया।

सहायक पुलिस आयुक्त (मसूरी/मुरादनगर) नरेश कुमार ने बताया, “वह कानून का छात्र है और दुर्घटना के समय उसके साथ एक महिला भी थी। दोनों हरियाणा पंजीकरण संख्या वाली कार छोड़कर मौके से भाग गए। गिरफ्तारी के बाद यादव ने पुलिस को बताया कि वह नीम करोली बाबा आश्रम (नैनीताल के पास) जा रहा था और बीच रास्ते में रास्ता भूल गया।”

अधिकारी ने बताया, “उसने (मयंक) कहा कि वह मेरठ-गाजियाबाद मार्ग पर मुड़ गया और बाद में कार ईको वैन से टकरा गई। कार उसकी मां के नाम पर पंजीकृत पाई गई।” घायलों में से एक हितेश कुमार की शिकायत पर पुलिस ने मसूरी थाने में आईपीसी की धारा 279 (तेज गति से वाहन चलाना) और 304 ए (लापरवाही से मौत) के तहत प्राथमिकी दर्ज की।