Mukesh Ambani को पीछे कर गौतम अडानी भारत के सबसे रईस व्यक्ति बने

अडानी ग्रुप के शेयरों में बढ़त के चलते गौतम अदाणी की नेटवर्थ में शानदार तेजी दर्ज हुई है।

0
59

अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी (Gautam Adani) देश के दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के मुखिया मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को पछाड़ते हुए एक बार फिर भारत के सबसे अमीर शख्स होने का ख़िताब प्राप्त कर लिया है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, बीते दो दिन में गौतम अदाणी (Gautam Adani) की नेटवर्थ में 7.67 बिलियन की बढ़ोतरी हुई है। इसकी बदौलत उनकी कुल नेटवर्थ आज यानि शुक्रवार को सुबह 9:30 बजे तक 97.6 बिलियन डॉलर हो चुकी है।

उन्होंने इस सूचि में मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए टॉप पॉजिशन हासिल किया है। मुकेश अंबानी अब भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी कुल नेटवर्थ 97 बिलियन डॉलर है। बता दें कि अडानी ग्रुप के शेयरों में बढ़त के चलते गौतम अदाणी की नेटवर्थ में शानदार तेजी दर्ज हुई है।

गौतम अडानी की नेटवर्थ में जबरदस्‍त इजाफा होने की वजह से दुनिया के अरबपतियों की लिस्‍ट में भी उनकी रैंकिंग बेहतर हुई है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के दुनिया के अरबपतियों की लिस्‍ट में अब गौतम अडानी 12वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। इतना ही नहीं इस रैंकिंग में भी उन्होंने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्‍ट में मुकेश अंबानी 12वें पायदान से खिसकर 13वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं।