जी20: प्रगति मैदान की ओर विस्फोटक भरे ऑटो का सनसनीखेज़ खुलासा, आरोपी अरेस्ट

पुलिस ने बताया कि कुलदीप ने जानबूझकर आपसी रंजिश की वजह से ऑटो मलिक को फंसाने की नीयत से झूठी खबर फैलाई थी।

0
14

दिल्ली में इस वक्त जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत दुनियाभर के तमाम बड़े नेता इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली इकट्ठा हुए है। ऐसे में एख शख्स ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि एक ऑटो हथियारों और विस्फोटक से भरा हुआ प्रगति मैदान की ओर चला जा रहा है। बता दें कि प्रगति मैदान पर ही जी20 का आयोजन स्थल भारत मंडपम तैयार किया गया है। इस दावे के बाद पुलिस डिपार्टमेंट में हड़कम्प मच गया, जिसके बाद कार्यवाही शुरू करनी पड़ी।

यह है पूरा मामला

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि बीते दिन शुक्रवार को सोशल मीडिया हैंडल पर कुलदीप शाह ने एक ऑटो रिक्शा की फोटो डाली और दावा किया कि इसमें गन और बम रखकर प्रगति मैदान की ओर ले जाया जा रहा है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत ही ऑटो का पता लगाया और ऑटो मालिक के घर पर पहुंची। हालांकि, पुलिस को यहां कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और कुलदीप शाह का दावा झूठा पाया गया।

दिल्ली पुलिस ने किया ट्वीट

जब पुलिस ऑटो मालिक के घर पहुंची तो पुलिस को मालूम चला की ऑटो तो घर पर ही खड़ा है। ऑटो चलाने वाला कपड़े की सप्लाई का काम करता है। पुलिस ने बताया कि कुलदीप ने जानबूझकर आपसी रंजिश की वजह से ऑटो मलिक को फंसाने की नीयत से झूठी खबर फैलाई थी। दोनों के बीच में पार्किंग विवाद की जानकारी भी पुलिस के सामने आई है।

दिल्ली पुलिस ने अपने X (ट्विटर) हैंडल पर बताया है कि बम की झूठी अफवाह फैलाने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने जानकारी दी है कि निजी रंजिश में अफवाह फैलाने वाले युवक को ट्रेस किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।