G-20 Summit: दिल्ली में तीन दिनों तक ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस बंद, जाने क्या है नियम

जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान नई दिल्ली में तीन दिनों तक ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस बंद रहेगी। दवाओं को ऑनलाइन मंगाया जा सकेगा।

0
22
G-20 Summit

देश की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन होना है। इसको लेकर काफी जोरो -शोरो से तैयारियां चल रही है। जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान नई दिल्ली में तीन दिनों तक ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस बंद रहेगी। दवाओं को ऑनलाइन मंगाया जा सकेगा।

सोमवार को स्पेशल पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) ने कहा कि 25 अगस्त को पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाएं, जैसे डाक और मेडिकल सर्विसेस और पैथ लैब द्वारा सैंपल कलेक्शन की अनुमति पूरी दिल्ली में रहेगी।

पुलिस के मुताबिक, इस दौरान ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस की अनुमति होगी। हालांकि, दवाओं की ऑनलाइन डिलीवरी पर कोई पाबंदी नहीं है। आवश्यक सेवाओं के लिए दी गई वैध अनुमतियों को जारी रखा जाएगा। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर मेट्रो सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी।

साथ ही नई दिल्ली जिले में होटल बुकिंग वाले और हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशन से यात्रा करने वाले लोगों को बोर्डिंग पास और बुकिंग दस्तावेजों के अधीन प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। उस समय सुरक्षा प्रतिबंधों के कारण 10-15 मिनट की देरी हो सकती है, लेकिन उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) को मेट्रो स्टेशन के कई एंट्री गेट बंद रखने की सलाह दी है। पुलिस ने सुरक्षा कारणों के चलते डीएमआरसी से खान मार्केट के तीन, मोती बाग के दो और आईटीओ के पांच स्टेशनों सहित 20 से ज्यादा मेट्रो स्टेशनों के गेट को 8 सितंबर से 10 सितंबर तक बंद करने के लिए कहा है।