G-20 Summit: सजावट के लिए लगे शिवलिंग जैसे फव्वारे पर विवाद शुरू

भाजपा ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधाते हुए हिंदुओं की आस्था और विश्वास के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

0
40

Delhi में अगले सप्ताह G-20 अंतराष्ट्रीय सम्मेलन होने वाला है। इसके मद्देनजर शहर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। जिसमें जगह-जगह पर पानी के फव्वारे लगाए गए हैं, लेकिन अब इन फाउंटेन को लेकर विवाद शुरू हो गया है।

दरअसल, इन फव्वारों का शेप बिल्कुल शिवलिंग की तरह बनाया गया है। जिस पर भारतीय जनता पार्टी ने ऐतराज जताया है। भाजपा ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधाते हुए हिंदुओं की आस्था और विश्वास के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रयी सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने कहा, ‘राजधानी में लगाए गए फव्वारे बिल्कुल शिवलिंग की तरह हैं और जो सजावट के लिए नहीं होते। धौला कुआं कोई ज्ञानवापी नहीं है। जहां दिल्ली सरकार ने शिवलिंग के शेप के फाउंटेन लगाए हैं। जब देश में इतना बड़ा सम्मेलन होने जा रहा है तो किसी को भी धर्म की रानजीति नहीं करनी चाहिए। किसी की आस्था के साथ खेलना बेहद गलत बात है, लेकिन आप के लिए यह कोई नई बात नहीं है।’