पूनम पांडे से लेकर शाहरुख खान तक: मशहूर हस्तियों ने किए पागलपन भरे प्रचार

0
12

शो बिजनेस की चकाचौंध भरी दुनिया में, जहां हर कदम की जांच की जाती है और हर नई पोस्ट सोशल मीडिया पर धूम मचा देती है, कुछ सितारे सुर्खियां बटोरने के लिए सामान्य से आगे निकल जाते हैं। पूनम पांडे (Poonam Pandey) ने तब हदें पार कर दीं जब उन्होंने एक अच्छे कारण – सर्वाइकल कैंसर – को बढ़ावा देने के लिए अपनी मौत का नाटक रचा। जबकि वह वर्तमान में स्टंट के लिए आलोचना का सामना कर रही है, यहां अन्य प्रचार हथकंडों की एक सूची दी गई है, जिसे शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) से लेकर काजोल और यहां तक कि राज कुंद्रा जैसी मशहूर हस्तियों ने किया, जिससे प्रशंसक और मीडिया दोनों भ्रमित और उत्सुक हो गए।

पूनम पांडे ने रचा मौत का नाटक

पूनम पांडे (Poonam Pandey) ने एक ऐसा स्टंट किया जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया। जिस अभिनेत्री के बारे में शुरू में कहा गया था कि वह सर्वाइकल कैंसर से पीड़ित है, वह जीवित और स्वस्थ होकर उभरी, जिससे इस बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के एक कदम के रूप में पता चला। जबकि स्टंट को आलोचना मिली, पांडे (Poonam Pandey) ने इसे सर्वाइकल कैंसर पर एक बहुत जरूरी बातचीत शुरू करने के साधन के रूप में बचाव किया। उन्होंने कहा, “मुझे खेद है कि मैंने इस आंसू का कारण बना और जिन लोगों को मैंने ठेस पहुंचाई है, उनके लिए मैं माफी चाहती हूं। मेरा इरादा: बातचीत में सभी को चौंकाना कि हम सर्वाइकल कैंसर के बारे में पर्याप्त बात नहीं कर रहे हैं। इस मुद्दे के बारे में जागरूकता की कमी ही इसका एकमात्र कारण थी उन्होंने मुझे यह अपरंपरागत कदम उठाने के लिए मजबूर किया।”

कियारा आडवाणी की ‘मिस्ट्री’ अनाउंसमेंट

कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ने एक विशेष घोषणा जारी करके अपने प्रशंसकों की प्रत्याशा के साथ खिलवाड़ किया, जिससे सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) के साथ आसन्न शादी की अटकलें तेज हो गईं। हालाँकि, बड़ा खुलासा एक लाइफस्टाइल और खुशबू ब्रांड के साथ उनके सहयोग के रूप में हुआ, जिससे नेटिज़न्स आश्चर्यचकित और निराश दोनों हो गए।

नेहा कक्कड़ का प्रेग्नेंसी स्टंट

अपनी शादी के कुछ समय बाद, नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने बेबी बंप फ्लॉन्ट करके सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी, जिसके बाद प्रशंसकों और साथी मशहूर हस्तियों ने उन्हें बधाइयां दीं। हालाँकि, उत्साह तब हैरानी में बदल गया जब कक्कड़ और उनके पति ने स्पष्ट किया कि यह उनके आगामी गीत, “ख्याल रख्या कर” के लिए एक प्रमोशनल स्टंट था।

राज कुंद्रा ने किया अपने ‘अलग होने’ का ऐलान

पोर्नोग्राफी मामले में कथित संलिप्तता को लेकर राज कुंद्रा (Raj Kundra) के कानूनी नाटक के मद्देनजर, व्यवसायी तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने अपने हैंडल पर एक गुप्त पोस्ट साझा किया जिसमें लिखा था, “हम अलग हो गए हैं और कृपया आपसे अनुरोध करते हैं कि इस कठिन अवधि के दौरान हमें समय दें। ।” इस पोस्ट ने अटकलें लगाईं कि वह कई महीनों तक चले कानूनी ड्रामे के बाद पत्नी शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) से अलग हो रहे हैं। हालांकि, बाद में बिजनेसमैन ने सफाई दी कि वह अपने फेस मास्क को ‘अलग’ कर रहे हैं।

काजोल का सोशल मीडिया ब्रेक

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल (Kajol) ने अपने जीवन के कठिन दौर का हवाला देते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सभी सामग्री हटाकर प्रशंसकों को असमंजस में डाल दिया। अभिनेत्री ने एक टेक्स्ट तस्वीर साझा की, जिसमें लिखा था, “मैं अपने जीवन की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक का सामना कर रही हूं।” उन्होंने अपनी पोस्ट को कैप्शन दिया, “सोशल मीडिया से ब्रेक ले रही हूं।” जबकि अटकलें तेज़ थीं, बाद में यह पता चला कि यह पोस्ट उनकी वेब श्रृंखला, ‘द गुड वाइफ’ के लिए एक प्रचार रणनीति थी।

शाहरुख खान ने ओटीटी डेब्यू की घोषणा की

सुर्खियों से दूर रहने के दौरान, शाहरुख खान ने ओटीटी डेब्यू के संकेत देकर प्रशंसकों को उत्साहित कर दिया। उन्होंने एक टीवीसी भी पोस्ट की जिसमें कहा गया कि अब समय आ गया है कि वह डिजिटल दुनिया में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं। ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए खान ने लिखा, “ह्म्म्म्म…पिक्चर तो अभी बाकी है…मेरे दोस्त… #SiwaySRK।” उनके दोस्तों, करण जौहर, सलमान खान और यहां तक कि रणवीर सिंह के भी ऑनलाइन चर्चा में शामिल होने से उनकी बड़ी वापसी के बारे में अटकलें तेज हो गईं। हालाँकि, जब यह एक ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए एक चतुर विपणन अभियान के रूप में सामने आया तो उत्साह कम हो गया।