छिपी हुई खाड़ियों से लेकर सुंदर पर्वतारोहण तक एक हॉटस्पॉट है, पोर्टोफिनो

0
9

इटालियन रिवेरा पर एक समुद्रतट हॉटस्पॉट की कल्पना करें, जिसमें पहाड़ी से नीचे की ओर फैले पेस्टल घर, बंदरगाह में लहराती नौकाएं और हवा में लहराती ताज़ी बनी कॉफी हो। बेला वीटा हर ईंट और पत्थर से रिसता है। प्रतिष्ठित दृश्यों से परे, आपको पोर्टोफिनो, इटली में करने को मिलने वाली चीजों की श्रृंखला से प्यार हो जाएगा। मनमोहक पियाज़ाओं का अन्वेषण करें, लुभावने तटीय दृश्यों के साथ पैदल यात्रा पर निकलें, या भूमध्य सागर में एक ताज़ा स्नान के लिए छिपी हुई खाड़ियों की खोज करें। इटालियन रिवेरा पर लिगुरियन जीवन का एक टुकड़ा काटने के बाद ग्रीष्मकाल कभी भी पहले जैसा नहीं रहेगा।

इतिहास प्रेमियों के लिए पोर्टोफिनो में घूमने लायक जगहे

पोर्टोफिनो क्षेत्रीय पार्क

पोर्टोफिनो रीजनल पार्क में खुले खुले मैदान के करीब पहुंचें। लिगुरियन तट के साथ 1,400 हेक्टेयर में फैला यह पार्क खड़ी चट्टानों, गहरी घाटियों और हरे-भरे भूमध्यसागरीय वनस्पति के साथ छिपी खाड़ियों और दुर्लभ ऑर्किड और शिकार के पक्षियों, हिरण जैसे वन्यजीवों सहित पौधों की 700 से अधिक प्रजातियों के साथ, प्राकृतिक सुंदरता को प्रदर्शित करता है। और जंगली सूअर. पन्ना कालीन की तहों में गायब हो जाएं जो घने जंगलों, जैतून के पेड़ों और ऊबड़-खाबड़ चट्टानों के माध्यम से लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स का एक नेटवर्क बुनता है जो नीचे झिलमिलाते समुद्र को चूमते हैं। खिलते फूलों, नमकीन समुद्री हवा और पक्षियों के गीत के संवेदी आनंद में खुद को खो दें।

चिएसा डि सैन जियोर्जियो

जो लोग इसके समृद्ध अतीत को जानना चाहते हैं, उनके लिए पोर्टोफिनो को मूल रूप से टिगुलियन खाड़ी के निवासी डॉल्फ़िन के बाद पोर्टस डेल्फ़िनी के नाम से जाना जाता था। रोमन साम्राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण चौकी से लेकर व्यापारियों, नाविकों और कलाकारों को आकर्षित करने वाले एक संपन्न समुद्री केंद्र तक, पोर्टोफिनो ने हमेशा सूरज के नीचे अपने पल का आनंद लिया है। शहर और लिगुरियन सागर के मनमोहक दृश्यों के साथ 16वीं सदी के किले कास्टेलो ब्राउन से शुरू होकर मध्ययुगीन रहस्यों की भूलभुलैया को उजागर करें।

बैगनी फियोर

यदि आपकी छुट्टी का विचार सूरज, रेत और समुद्र तट के दिन का है, तो पोर्टोफिनो नेचर पार्क और संरक्षित समुद्री क्षेत्र के हरे-भरे वातावरण में स्थित एक एकांत समुद्र तट क्लब बैगनी फियोर को बुकमार्क करें। पराग्गी की खाड़ी में इस रमणीय स्थान पर नावों पर प्रतिबंध है, इसलिए आप चमकदार पानी और चट्टानी समुद्र तटों के निर्बाध दृश्यों का आनंद ले सकते हैं।

पियाज़ा मार्टिरी डेल’ओलिवेटा

यह वह जगह है जहां आप सूची को छोड़ सकते हैं और स्थानीय लोगों की तरह रह सकते हैं। कारीगर बुटीक और कला दीर्घाओं के अंदर और बाहर घूमते हुए, अर्धचंद्राकार तट की ओर बढ़ें। एक छोटे से कैफे में एस्प्रेसो की चुस्की लें, बंदरगाह में नौकाओं को लहराते हुए देखें और पुरुषों को एनिमेटेड बातचीत करते हुए देखें। नीचे स्थित लक्जरी दुकानों और ऊपर बंद खिड़कियों से कपड़े लहराते हुए सदियों पुराने महलों से गुजरते हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here