पुलिस की कार्रवाई से घबराए शूटर ने सीबीआई कोर्ट में किया सरेंडर

विधायक राजू पाल के हत्यारोपी को 18 वर्षों से खोज रही थी 2 जिलों की पुलिस

0
19

कौशाम्बी: पुलिस कप्तान कौशांबी की ताबड़तोड़ कार्यवाही से घबराए विधायक राजू पाल का हत्यारोपी शूटर अब्दुल कवि ने सीबीआई कोर्ट (CBI court) में समर्पण कर दिया है। प्रयागराज में 18 साल पहले हुए बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में नामजद शूटर अब्दुल कवि को 2 जिले की पुलिस 18 वर्षों से खोज रही है, लेकिन 18 वर्षों के बीच 2 जिलों की पुलिस राजू पाल के हत्यारोपी शूटर अब्दुल कवि की गिरफ्तारी नहीं कर सकी। दो जिले की पुलिस को चकमा देता आया विधायक राजू पाल का हत्यारोपी शूटर अब्दुल कवि अब सीबीआई कोर्ट में हाजिर हो गया है। बीते 18 वर्षों से वह फरार चल रहा था।

कौशांबी और प्रयागराज की पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिली। विधायक राजू पाल का हत्या आरोपी अब्दुल कवि की गिरफ्तारी पर पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया था। सूत्र बताते हैं कि कौशाम्बी जिले के एक लाख के इनामी अपराधी अब्दुल कवि ने बुधवार को लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। अब्दुल कवि अतीक अहमद और अशरफ का काफी करीबी है, साथ ही वह बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी भी है।

अब्दुल कवि बीते 18 साल से फरार चल रहा था, जिसकी तलाश में पुलिस काफी समय से छापेमारी कर रही थी। पिछले महीने कौशाम्बी पुलिस ने अब्दुल कवि के भाई अधिवक्ता अब्दुल कादिर के घर की कुर्की की थी, जिसमे उसके घर से भारी मात्रा में अवैध असलहा और कारतूस भी बरामद किया था। जिस पर अब्दुल कवि सहित कई लोगो पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था। जिसके बाद पुलिस ने अब्दुल कवि के अधिवक्ता भाई अब्दुल कादिर को जेल भेज दिया था।