शुरू हो चूका है राम मंदिर में VIP एंट्री के नाम पर फ्रॉड

राम मंदिर में VIP दर्शन के नाम पर VIP पास दिलाने वालो के मैसेज आ रहे हैं। अगर आपके मोबाइल में भी ऐसे मैसेज आ रहे हैं तो सावधान हो जाइए!!!

0
30

जालसाजों ने राममंदिर के नाम पर भी फर्जीवाड़ा करना शुरू कर दिया है। इसमें वे भोले-भाले लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। बता दें, 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की भव्य प्राण-प्रतिष्ठान समारोह होने वाला है। जिसका इंतजार पूरा देश कर रहा है, लेकिन अब लोगों ने इसके नाम पर भी ठगने का प्रयास शुरू कर चुके है। दरअसल, लोगों को राम मंदिर में VIP दर्शन के नाम पर VIP पास दिलाने वालो के मैसेज आ रहे हैं। अगर आपके मोबाइल में भी ऐसे मैसेज आ रहे हैं तो सावधान हो जाइए!!!

लोगों के मोबाइल पर आ रहे VIP दर्शन के मैसेज।
VHP ने किया फर्जीवाड़े के प्रति आगाह।
झूठे संदेशों के जरिए हो सकती है ठगी।

वीएचपी ने ट्वीट में किया सावधान

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर आगाह करते हुए लिखा कि “सावधान! अयोध्या में कुछ लोग भगवान श्री राम के दर्शन के बदले में राम भक्तों को लूटने का षड्यंत्र कर रहे हैं। ऐसे झूठे संदेशों के जरिए ठगी हो रही है। समाज को ऐसे जाल में फंसना नहीं चाहिए। इस तरह के संदेशों की रिपोर्ट तुरंत स्थानीय पुलिस को करनी चाहिए।

रामभक्तों को फंसा रहे ठग

ठग मोबाइल पर मैसेज भेजकर राम मंदिर के दर्शन के लिए वीआईपी पास का झांसा दे रहे हैं। लोगों को एंड्रॉइड फोन पर ‘राम जन्मभूमि गृहसंपर्क अभियान.APK’ नामक फाइल के साथ संदेश मिल रहे हैं, जिसमे सरकार और मंदिर के आयोजक इसमें शामिल नहीं हैं। इस फाइल को डाउनलोड करना जोखिम भरा हो सकता है। इसमें हानिकारक सॉफ्टवेयर हो सकते हैं जिससे मोबाइल या बैंक अकाउंट को हैक किया जा सकता है। इस तरह की फाइलें आपके फोन के लिए हानिकारक होती है। इस तरह के ऐप डाउनलोड आपके डेटा और जरूरी जानकारी को चुरा भी सकते हैं या बैंक अकाउंट की अहम जानकारी भी हैक की जा सकती हैं।