अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आतंकी अरेस्ट

एंटी टेरर स्क्वॉड ने ISIS से जुड़े 4 आतंकियों को अरेस्ट किया है। चारों आतंकी श्रीलंका के नागरिक हैं।

0
16

गुजरात एंटी टेरर स्क्वॉड (Gujarat Anti Terror Squad) ने अहमदाबाद एयरपोर्ट (Ahmedabad airport) से इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े 4 आतंकियों को अरेस्ट किया है। चारों आतंकी श्रीलंका के नागरिक हैं। हाल ही में पुलिस को स्कूलों और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। चारों आतंकियों को केंद्रीय एजेंसी से मिले इनपुट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। ये किस मकसद से अहमदाबाद आए थे इसे लेकर ATS इस बारे में जानकारी जुटा रही है।

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान में एजेंटों ने उन्हें कुछ हथियार देने का वादा किया था। इन हथियारों का इस्तेमाल ये आतंकी अहमदाबाद में किसी हमले में करने वाले थे, लेकिन ATS ने इन्हें पहले ही पकड़ लिया। ये आतंकी कथित तौर पर श्रीलंका से वाया चेन्नई अहमदाबाद पहुंचे थे।

इससे पहले 6 मई 2024 को एक ई-मेल से अहमदाबाद के 36 स्कूलों को और 12 मई को अहमदाबाद एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। हालांकि, जांच में किसी भी स्कूल से कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली। एयरपोर्ट पर बम की बात भी अफवाह निकली। इस मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि धमकी भरे ई-मेल पाकिस्तान से भेजे गए थे।