Twitter के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने किया बड़ा दावा

जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने दावा किया कि, भारत सरकार की तरफ से उन पर दबाव बनाया गया और ट्विटर को भारत में बंद करने की भी धमकी दी गई।

0
18

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने बड़ा आरोप लगाया है। जैक डोर्सी (Jack Dorsey) का कहना है कि, कृषि कानूनों के खिलाफ भारत में हुए विरोध प्रदर्शन के समय सरकार ने आलोचना करने वाले कई ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने के निर्देश दिए थे। जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने दावा किया कि, भारत सरकार की तरफ से उन पर दबाव बनाया गया और ट्विटर को भारत में बंद करने की भी धमकी दी गई।

बता दें कि, एक यूट्यूब चैनल ‘ब्रेकिंग पॉइंट्स’ ने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) का इंटरव्यू किया। इस दौरान उनसे कई सवाल पूछे गए। इन्हीं सवालों में एक सवाल ये था कि क्या कभी किसी सरकार की तरफ से उन पर दबाव बनाने की कोशिश की गई? इसके जवाब में जैक डोर्सी ने बताया कि, ऐसा कई बार हुआ और जैक डोर्सी ने भारत का उदाहरण दिया। जैक डोर्सी ने कहा कि, ‘सरकार की तरफ से उनके कर्मचारियों के घरों पर छापेमारी की बात कही गई। साथ ही नियमों का पालन नहीं करने पर ऑफिस बंद करने की भी धमकी दी गई। जैक डोर्सी ने कहा कि यह सब भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में हुआ।’

जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने इसी तरह तुर्किए का भी उदाहरण दिया और बताया कि वहां भी सरकार की तरफ से ट्विटर को उनके देश में बंद करने की धमकी दी गई थी। जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने कहा कि, तुर्किए में उनकी कंपनी ने सरकार के खिलाफ कई मुकदमे लड़े और जीते भी।