पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

मनमोहन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी चुनाव के दौरान नफरती भाषण दिए।

0
8

पंजाब में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) के आखिरी दिन कांग्रेस की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने मोर्चा संभाला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने पीएम नरेंद्र मोदी पर प्रधानमंत्री पद की गरिमा को कम करने का आरोप लगाया। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की गंभीरता को भी कम करने का आरोप लगाया। मनमोहन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी चुनाव के दौरान नफरती भाषण दिए।

मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने अग्निवीर योजना को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा और पंजाब के मतदाताओं से उन्हें बेनकाब करने की अपील की। उन्होंने ने कहा कि भाजपा सरकार ने अग्निवीर योजना लागू की। वह देशभक्ति और उसका मूल्य केवल 4 साल मानती है, यह उनका फर्जी राष्ट्रवाद दिखाता है।

सातवें चरण के मतदान से पहले मतदाताओ को लिखे पत्र में मनमोहन सिंह ने कहा कि केवल कांग्रेस ही विकासोन्मुख प्रगतिशील भविष्य सुनिश्चित कर सकती है जहां लोकतंत्र और संविधान की रक्षा की जाएगी। मनमोहन सिंह ने पंजाब के मतदाताओं से प्रेम, शांति, भाईचारे और सद्भाव को एक मौका देने और विकास और समावेशी प्रगति के लिए वोट देने की भी अपील की।

पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए मनमोहन सिंह ने कहा, “मैं इस चुनाव अभियान के दौरान राजनीतिक चर्चा पर उत्सुकता से नजर रख रहा हूं। मोदी ने नफरत भरे भाषण दिए जोकि पूरी तरह से विभाजनकारी प्रकृति के हैं। पीएम नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने रैलियों के दौरान प्रधानमंत्री पद की गरिमा को कम किया। अतीत में किसी भी प्रधानमंत्री ने ऐसे घृणित, असंसदीय और असभ्य शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया है, जिसका उद्देश्य समाज के एक विशिष्ट वर्ग या विपक्ष को निशाना बनाना है। उन्होंने कुछ गलत बयानों के लिए भी मुझे जिम्मेदार ठहराया है।’ मैंने अपने जीवन में कभी भी एक समुदाय को दूसरे समुदाय से अलग नहीं किया।